फोटो गैलरी

Hindi Newsब्रिटिश खुफिया एजेंसी MI6 को चाहिए‘असली जेम्स बांड, निकाला विज्ञापन!

ब्रिटिश खुफिया एजेंसी MI6 को चाहिए‘असली जेम्स बांड, निकाला विज्ञापन!

ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी एमआई6 ने 3500 एजेंटों की भर्ती का विज्ञापन निकाला है। खुफिया एजेंट बनने में युवाओं की उदासीनता को देखते हुए एमआई6 ने कहा है कि उसे जेम्स बांड जैसी कद काठी वाले लोगों नहीं...

ब्रिटिश खुफिया एजेंसी MI6 को चाहिए‘असली जेम्स बांड, निकाला विज्ञापन!
एजेंसीFri, 03 Mar 2017 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी एमआई6 ने 3500 एजेंटों की भर्ती का विज्ञापन निकाला है। खुफिया एजेंट बनने में युवाओं की उदासीनता को देखते हुए एमआई6 ने कहा है कि उसे जेम्स बांड जैसी कद काठी वाले लोगों नहीं चाहिए। 

खुफिया एजेंटों की जेम्स बांड जैसी छवि का भ्रम खत्म करने के लिए सिनेमा हॉल में इसका विज्ञापन दिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि फिल्मों में एमआई6 के एजेंट जेम्स बांड का किरदार बेहद लोकप्रिय है। डेनियल क्रेग समेत कई अभिनेताओं ने जेम्स बांड का किरदार निभाया है।  

एमआई6 के प्रमुख एलेक्स यंगर ने कहा कि हमारा उद्देश्य महिलाओं और अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों की भर्ती करना है, ताकि सामुदायिक विविधता आ सके। कैंब्रिज और हावर्ड यूनिवर्सिटी के छात्र भी खुफिया एजेंट बन सकते हैं। 

आतंकवाद के बढ़ते खतरे को देखते हुए खुफिया एजेंटों की भर्ती का यह अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह भ्रम है कि डेनियल क्रेग जैसी कद काठी वाले लोग चाहिए, जिसे दूर करना जरूरी था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें