class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोरियाई तानाशाह किम के भाई का शव देने के लिए मलेशिया ने रखी शर्त

कोरियाई तानाशाह किम के भाई का शव देने के लिए मलेशिया ने रखी शर्त

1/2 कोरियाई तानाशाह किम के भाई का शव देने के लिए मलेशिया ने रखी शर्त

मलेशिया ने कहा है कि प्योंगयांग के अनुरोध के बावजूद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के सौतेले भाई का शव तब तक नहीं सौंपा जाएगा जब तक कि उनके परिवार वाले डीएनए का नमूना मुहैया नहीं करा देते। 

कुआलालंपुर में जासूस इस मौत की गुत्थी सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। दक्षिण कोरिया ने इस मौत के बारे में कहा है कि जहरीला स्प्रे करने वाली महिला एजेंट उत्तर कोरिया के लिए काम कर रही थी। 

फॉरेसिंक विशेषज्ञ आज मृत व्यक्ति के शरीर का परीक्षण उस जहर की पहचान करने के लिए कर रहे हैं जो स्पष्ट रूप से उनके चेहरे पर इस सप्ताह की शुरुआत में उस समय स्प्रे किया गया था जब वह विमान में सवार हो रहे थे। 

मलेशिया के अधिकारी ने बताया कि उत्तर कोरिया के राजनयिकों ने पोस्ट मार्टम पर आपत्ति जताई है लेकिन कुआलालंपुर अडिग है। उसका कहना है कि तब तक शव को नहीं सौंपा जाएगा जब तक कि सारी प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती है।  

सेलांगर राज्य के पुलिस प्रमुख अब्दुल समाह मैट ने कहा, अब तक परिवार का कोई भी सदस्य या परिजन शव की पहचान करने या शव पर दावा पेश करने के लिए सामने नहीं आया है। हमें मृत व्यक्ति के परिवार का डीएनए नमूना चाहिए ताकि शव के प्रोफाइल को मिलाया जा सके।

उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया ने शव पर दावा करते हुए एक अनुरोध पेश किया है। लेकिन शव को सौंपने से पहले हमें इसकी पहचान करनी होगी कि यह शव किस परिवार से संबंधित है। 

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:malaysia demands dna sample of kim jong un family before releasing half brother body