फोटो गैलरी

Hindi Newsयौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय खिलाड़ी गिरफ्तार

यौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय खिलाड़ी गिरफ्तार

कश्मीर से अमेरिका आए एक भारतीय खिलाड़ी को एक अमेरिकी किशोरी का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। चौबीस वर्षीय तनवीर हुसैन वर्ल्ड स्नोशू चैंपियनशिप में हिस्सा लेने न्यूयॉर्क के छोटे...

यौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय खिलाड़ी गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Mar 2017 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर से अमेरिका आए एक भारतीय खिलाड़ी को एक अमेरिकी किशोरी का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। चौबीस वर्षीय तनवीर हुसैन वर्ल्ड स्नोशू चैंपियनशिप में हिस्सा लेने न्यूयॉर्क के छोटे से गांव सारनाक लेक आए थे। पुलिस ने बताया कि तनवीर पर यौन उत्पीड़न और एक बच्ची के भविष्य को खतरे में डालने का आरोप है। 13 वर्षीय बच्ची और उसके माता-पिता ने पुलिस में मामला दर्ज कराया।

‘एडिरोन्डैक डेली एंटरप्राइज’ के मुताबिक पुलिस ने तनवीर को बुधवार को गिरफ्तार किया। उत्पीड़न की वारदात गांव में कथित तौर पर बीते सोमवार की शाम हुई, जिसके बाद तनवीर पर अभियोग लगाया गया। हालांकि उनके वकील ने उन्हें बेकसूर बताया है। मामले की अगली सुनवाई सोमवार को होगी। तनवीर की तरफ लोगों का ध्यान तब गया था जब नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास ने उन्हें और अन्य खिलाड़ी आबिद खान को वीजा देने से इनकार कर दिया था।

उस समय अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों के अमेरिका प्रवेश पर रोक लगाई थी। भारत उन सात देशों में शामिल नहीं था। लेकिन वीजा से इनकार को उस शासकीय आदेश से जोड़ कर देखा गया। हालांकि तनवीर को बाद में वीजा मिल गया।

इस बीच, वर्जीनिया की एक अदालत ने गुरुवार को भारतीय मूल के अमेरिकी अमित चौधरी को नौ साल जेल की सजा सुनाई। उसे 41 लाख अमेरिकी डॉलर के भुगतान का आदेश भी दिया गया। अमित पर अमेरिका में बड़े पैमाने पर पहचान की चोरी और क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी में शामिल होने का आरोप था। इससे ढाई करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ था। अमित को वर्ष 2011 में अमेरिका की नागरिकता मिली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें