फोटो गैलरी

Hindi Newsपैदा होते ही अस्पताल से अगवा हो गई थी बच्ची, 18 साल बाद मिली

पैदा होते ही अस्पताल से अगवा हो गई थी बच्ची, 18 साल बाद मिली

अमेरिका में फ्लोरिडा के परिवार की बेटी अपहरण होने के 18 साल बाद जब घर वापस आई तो घरवालों की खुशी का ठिकाना न रहा। रिपोर्ट के अनुसार, कामिया मोबले नाम की लड़की अपहरण के 18 साल बाद अपने

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 16 Jan 2017 04:39 PM

अमेरिका में फ्लोरिडा के परिवार की बेटी अपहरण होने के 18 साल बाद जब घर वापस आई तो घरवालों की खुशी का ठिकाना न रहा। रिपोर्ट के अनुसार, कामिया मोबले नाम की लड़की अपहरण के 18 साल बाद अपने घर वालों को सही-सलामत मिली है।

दक्षिणी कैरोलिना पुलिस के मुताबिक कामिया बोबले को 1998 एक अस्पताल से पैदा होने के कुछ देर बाद ही अगवा कर लिया गया था।

पुलिस ने बताया उन्होंने जैसे उसके मां-बाप को बच्ची सौंपने के लिए बुलाया तो वह खुशी से झूम उठे। अपनी बेटी को लेने आए माता-पिता मारे खुशी के करीब 45 मिनट तक पुलिस के दफ्तर में ही बैठे रहे। 18 साल बाद बेटी के मिलने पर उन्हें जो खुशी हुई उसे बयां करना मुश्किल था।

जानकारी के अनुसार, कामिया जब अगवा किया गया था तब उसे पैदा हुए सिर्फ आठ घंटे हुए थे। नर्स की ड्रेस में एक महिला उनकी मां के पास आई और कामिया को उठा ले गई। महिला एक साउथ कैरोलीना के ग्रामीण इलाके की रहने वाली थी, तो कामिका पालन पोषण भी ग्रामीण इलाके में ही हुआ। कामिया जब थोड़ी बड़ी हुई तो अगवा करने वाली महिला ने उसका नाम एलेक्सिस मेनिगो रख दिया। लेकिन 18 साल की होने तक कामिया को यह पता नहीं चल पाया कि जिसने उसका पालन पोषण किया वह वास्तव में उसकी मां नही है।

लेकिन शुक्रवार को जब पुलिस को सूचना मिली कि महिला के पास मौजूद लड़की अगवाकर लाई थी तो पुलिस ने 51 साल की महिला को अगवा करने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया। 

इसके बाद पुलिस ने महिला से पूछताछ के बाद कामिया के वास्तविक माता पिता के डीएनए का मिलान कराया जिसमें कामिया को डीएनए उनके असली माता पिता के डीएनए से मैच कर गया। इसके बाद पुलिस ने कामिया को उनके माता पिता को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक, कामिया को अगवा करने वाली महिला को आजीवन कारावास हो सकता है।

कामिया को नए माता-पिता के साथ जाने में अजीब लग रहा है

पैदा होते ही अस्पताल से अगवा हो गई थी बच्ची, 18 साल बाद मिली1 / 2

पैदा होते ही अस्पताल से अगवा हो गई थी बच्ची, 18 साल बाद मिली

 

आरोपी महिला का नाम विलियम्स बताया जा रहा है। पुलिस ने जब कामिया को विलियम्स के कब्जे से लिया तो विलियम्स ने कामिया को चूमा ताकि कामिया को लगे विलियम्स ही उसकी असली मां है।

इस दौरान कामिया के सामने अपना पालन पोषण करने वाली महिला को लेकर अजीब स्थिति खड़ी हो गई। कामिया ने बताया कि उसे कभी नहीं लगा कि विलियम्स उसकी मां नहीं है। उसने बताया कि बचपन से अब तक वह जो कुछ भी मांगती थी उसे सब कुछ मिलता था। उसे कभी भी नहीं लगा कि वह दूसरे के घर में है।

कामिया ने बताया कि विलियम्स ने कभी उसके साथ ऐसा नहीं किया जिससे लगे कि वह किसी अपराधी के घर में है। उसने कहा कि वह अपनी वास्तविक मां के बारे में अभी कुछ भी नहीं जानती। उसे समझ नहीं आ रहा कि उसके साथ क्या हो रहा है।

लेकिन उसके जो नए और वास्तविक माता पिता मिले हैं वो शरीर की बनावट से भी लग रहे हैं कि कामिया के माता पिता हैं।

इसे भी पढ़ें-
नारायणगंज हत्याकांडः 26 लोगों को मौत की सजा, 7 की हुई थी निर्मम हत्या

पैदा होते ही अस्पताल से अगवा हो गई थी बच्ची, 18 साल बाद मिली2 / 2

पैदा होते ही अस्पताल से अगवा हो गई थी बच्ची, 18 साल बाद मिली