फोटो गैलरी

Hindi NewsIS ने दी और हमलों की धमकी, हसीना सरकार को कहा काफिरों की सरकार

IS ने दी और हमलों की धमकी, हसीना सरकार को कहा काफिरों की सरकार

इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने एक वीडियो जारी करके बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक जुलाई को गुलशन क्षेत्र के रेस्तरां पर किये हमले का स्वागत किया करते हुए और अधिक हमलों की चेतावनी दी है। आईएस से जुड़ी...

IS ने दी और हमलों की धमकी, हसीना सरकार को कहा काफिरों की सरकार
एजेंसीWed, 06 Jul 2016 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने एक वीडियो जारी करके बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक जुलाई को गुलशन क्षेत्र के रेस्तरां पर किये हमले का स्वागत किया करते हुए और अधिक हमलों की चेतावनी दी है।

आईएस से जुड़ी एक बेबसाइट पर बांग्ला भाषा में भेजा गया यह वीडियो संदेश सीरिया के रक्का से भेजा गया माना जा रहा है। इसे आज तड़के यू टयूब पर जारी किया गया।

वीडियो मे तीन लोगों की आवाज बांग्लादेश मूल की है किन्तु तुरंत उनकी पुष्टि नहीं हो सकी। इनमें से एक कहता है कि जब तक पूरी दुनिया में शरीयत कानून लागू नहीं होता वे रूकेंगे नहीं। वे लोगों की हत्याएं करते रहेंगे। उसने वर्तमान लोकतांत्रिक व्यवस्था की भी आलोचना की और इसे अपराध बताया। दूसरे वक्ता ने वर्तमान शेख हसीना सरकार को काफिरों की सरकार बताया। तीसरा वक्ता मुसलमानों से अपनी जमात में शामिल होने का आह्वान करता है।

गत शुक्रवार को ढाका के रेस्तरां में किये गये हमले में 22 लोग मारे गये थे, इसके बाद पहली बार आईएस की ओर से वीडियो जारी किया गया। 

गौरतलब है कि हमले में 22 मारे गये लोगों में 17 विदेशी तथा दो पुलिसकर्मी भी शामिल थे। इस हमले में छह आतंकवादी भी मारे गये थे। आईएस की समाचार एजेन्सी अमाक ने अपने पांच हमलावरों का चित्र भी जारी किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें