class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यहां की सरकार अब एक चूहा पकड़ने के लिए दे रही है 20 हजार

यहां की सरकार अब एक चूहा पकड़ने के लिए दे रही है 20 हजार

अक्सर हम चूहों के आतंक से घर में परेशान रहते हैं और इसे दूर भगाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। घर पर छोटे चूहे तो रेलवे स्टेशन या कचरे के ढेर में बड़ों चूहे पाए जाते हैं। चूहे के काटने कभी-कभी लोगों की मौत तक हो जाती है। आपको यह जानकर हैरत हो सकती है अब चूहा पकड़ने पर ईनाम भी मिलेगा। पाकिस्तान के बाद अब एक और देश ने चूहा पकड़ने पर लोगों को पैसे देने की पेशकश की है।

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता को चूहों की 'कैद' से छुड़ाने के लिए वहां एक चूहा पकड़ने पर 20 हजार इंडोनेशियाई रुपिया (करीब 100 रुपये) देने का ऐलान किया गया है। इसी साल अगस्त महीने में पाकिस्तान के पेशावर में चूहे के काटने से एक बच्चे की मौत के बाद प्रशासन नेएक चूहे को मारने पर 25 रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।

पाकिस्तान की राह पर चलने वाले इंडोनेशियन अधिकारियों को उम्मीद हैं कि चूहे पकड़ने के इस अभियान से 1 करोड़ की आबादी वाले इस शहर को साफ सुथरा बनाने में मदद मिलेगी। दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में से एक जकार्ता के डिप्टी गवर्नर जेरॉट सैफुल हिदायत के हवाले से एक सरकारी न्यूज वेबसाइट ने कहा, 'यहां काफी चूहे हैं। उनमें से कुछ काफी बड़े हैं।' उन्होंने बताया कि एक बड़े चूहे से सामना होने के बाद उन्हें यह अभियान चलाने का ख्याल आया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indonesia capital jakarta announces cash reward of rs 100 for rid rats