फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय मूल के ड्राइवर को आईएस सदस्य बताकर नस्ली टिप्पणी

भारतीय मूल के ड्राइवर को आईएस सदस्य बताकर नस्ली टिप्पणी

ब्रिटेन में भारतीय मूल के 37 वर्षीय टैक्सी चालक ने दावा किया है कि उसे चार यात्रियों ने कथित तौर पर नस्ली टिप्पणी करके परेशान किया और उसे इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सदस्य बताया। खुद के खिलाफ नस्ली...

भारतीय मूल के ड्राइवर को आईएस सदस्य बताकर नस्ली टिप्पणी
एजेंसीSun, 13 Dec 2015 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में भारतीय मूल के 37 वर्षीय टैक्सी चालक ने दावा किया है कि उसे चार यात्रियों ने कथित तौर पर नस्ली टिप्पणी करके परेशान किया और उसे इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सदस्य बताया। खुद के खिलाफ नस्ली टिप्पणी से आहत कनक हिरानी ने इन यात्रियों को अपने वाहन से बाहर निकाल दिया। इन यात्रियों ने उन्हें किराया भी नहीं दिया।

यह घटना पिछले सप्ताह वेल्स के कार्डिफ शहर की है। ये लोग हिरानी की टैक्सी में कार्डिफ से सवार हुए थे। यात्री अपने गंतव्य जाने से पहले हिरानी से बोले कि वे उनको मैकडोनाल्ड रेस्तरां ले चलें। वेल्स ऑनलाइन ने खबर दी है कि इन चार यात्रियों में से दो रेस्तरां के भीतर चले गए और दो कार में ही रुके। हिरानी ने उनसे 20 पाउंड का किराया मांगा क्योंकि वे लोग यह नहीं बता रहे थे कि उनको आखिरकार कहां जाना है।

उन्होंने अखबार से कहा कि एक यात्री आगे टैक्सी के बोनट पर बैठ गया। मैंने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया। जब मैंने पैसा मांगा तो उन्होंने कहा कि वे अपने गंतव्य पर उतरने के बाद पैसा देंगे तथा उन्होंने बुरा-भला भी कहा। हिरानी ने कहा कि एक व्यक्ति ने कहा- क्या तुम आईएसआईएस से जुड़े नहीं हो इसके बाद मैंने पैनिक अलार्म बजाया और वे बाहर निकल गए। मामले सामने के बाद से पुलिस वीडियो फुटेज खंगाल रही है। साउथ वेल्स पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे इस कथित घटना की जांच कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें