फोटो गैलरी

Hindi Newsआतंकवाद से निपटने में दोहरा मापदंड खतरनाक: भारत

आतंकवाद से निपटने में दोहरा मापदंड खतरनाक: भारत

आतंकी नेटवर्कों के खिलाफ ठोस वैश्विक कार्रवाई की मांग करते हुए भारत ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आगाह किया कि अगर उसने इस समस्या से निपटने में दोहरा मापदंड अपनाना जारी रखा तो इसके गंभीर परिणाम...

आतंकवाद से निपटने में दोहरा मापदंड खतरनाक: भारत
एजेंसीMon, 18 Apr 2016 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

आतंकी नेटवर्कों के खिलाफ ठोस वैश्विक कार्रवाई की मांग करते हुए भारत ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आगाह किया कि अगर उसने इस समस्या से निपटने में दोहरा मापदंड अपनाना जारी रखा तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।

रूस-भारत-चीन (आरआईसी) के विदेश मंत्रियों की बैठक को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि इस समूह को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में दुनिया का नेतृत्व करना होगा।

इस बयान से पहले सुषमा स्वराज ने जैश-ए-मुहम्मद के सरगना और पठानकोट आतंकी हमले के मास्टमाइंड मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकवादी घोषित करवाने के भारत की कोशिशों को चीन की ओर से बाधित किए जाने का मुद्दा भी इस बैठक में अपने चीनी समकक्ष वांग यी के समक्ष पुरजोर ढंग से उठाया।

सुषमा ने कहा कि भारत का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से निरंतर बना हुआ है। आरआईसी देशों को संयुक्त राष्ट्र सहित सभी मंचों पर साक्षा कार्रवाई के जरिए आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को साथ लाने में नेतृत्व करना चाहिए।

उन्होंने कहा, हमें इस संदर्भ में विफल नहीं होना चाहिए। अगर हम आतंकवाद से निपटने में दोहरा मापदंड अपनाना जारी रखते हैं तो इसका न सिर्फ हमारे खुद के देशों, बल्कि पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए गंभीर नतीजे होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें