फोटो गैलरी

Hindi Newsहिलेरी सीरिया में तीसरा विश्व युद्ध शुरू करना चाहती हैं: ट्रंप

हिलेरी सीरिया में तीसरा विश्व युद्ध शुरू करना चाहती हैं: ट्रंप

अमेरिकन राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की विदेश नीति सीरिया में तीसरे विश्व युद्ध शुरु करने की...

हिलेरी सीरिया में तीसरा विश्व युद्ध शुरू करना चाहती हैं: ट्रंप
एजेंसीWed, 26 Oct 2016 09:38 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकन राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की विदेश नीति सीरिया में तीसरे विश्व युद्ध शुरु करने की है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका को सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद को समझाने के बजाय इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खात्मे पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
 
हिलरी ने सीरिया पर नो फ्लाइंग जोन का प्रस्ताव रखा था। रिपब्लिकन उम्मीदवार ने उनके समर्थन में खड़े न उतरने के लिए रिपब्लिकन की भी आलोचना की। 

ट्रंप ने कहा, 'यदि हमारी पार्टी में एकता होगी तो हम हिलेरी से यह चुनाव कभी नहीं हार सकते। यदि हम उनकी बातों को सुनते हैं तो हमें सीरिया में तीसरे विश्व युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए। आप सिर्फ सीरिया में ही नहीं लड़ाई लड़ रहे हैं बल्कि आप सीरिया के साथ-साथ रूस और ईरान के खिलाफ भी लड़ रहे हैं।'

उन्होंने कहा कि रूस एक परमाणु सम्पन्न देश है लेकिन जब से हिलेरी की आलोचना हुई है तब से वह राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन से वार्तालाप नहीं कर पा रही हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें