फोटो गैलरी

Hindi Newsहिलेरी ने रचा इतिहास, राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार घोषित

हिलेरी ने रचा इतिहास, राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार घोषित

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने स्वयं को डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार घोषित किया है। क्लिंटन ने कहा कि राष्ट्रपति बनने की होड में उन्होंने एक बड़ी पार्टी...

हिलेरी ने रचा इतिहास, राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार घोषित
एजेंसीWed, 08 Jun 2016 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने स्वयं को डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार घोषित किया है।

क्लिंटन ने कहा कि राष्ट्रपति बनने की होड में उन्होंने एक बड़ी पार्टी का नेतृत्व करके इतिहास रचा है। उन्होंने कल राष्ट्रपति की उम्मीदवारी के लिए वांछित प्रतिनिधियों की संख्या हासिल कर न्यू जर्सी में अपने प्रतिद्वंदी बर्नी सैंडर्स को पराजित किया।

क्लिंटन ने अपने समर्थकों के नाम जारी एक ईमेल में कहा, 'हम सबने मिलजुल कर डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी हासिल कर ली। यह पहला मौका है जब अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए एक बड़ी पार्टी की ओर से एक महिला का नामांकन हुआ है।'

इस बीच राष्ट्रपति बराक ओबामा ने क्लिंटन को आवश्यक प्रतिनिधियों का समर्थन हासिल करने पर फोन करके बधाई दी।

अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने एक बयान में कहा कि क्लिंटन के ऐतिहासिक चुनावी अभियान तथा मध्यम वर्गीय परिवारों और बच्चों के हक के लिए संघर्ष ने लाखों लोगों को प्रेरित किया है। इसके अलावा ओबामा ने सैंडर्स से भी फोन पर बात की तथा देश के लाखों लोगों को आर्थिक असमानता के मुद्दों से जोड़ने के लिए शुक्रिया कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें