फोटो गैलरी

Hindi Newsआखिर कौन है हिलेरी क्लिंटन की 'हमशक्ल', भूत या बॉडी डबल?

आखिर कौन है हिलेरी क्लिंटन की 'हमशक्ल', भूत या बॉडी डबल?

अमेरिकी मीडिया का दावा है कि राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन अलग-अलग जगह कार्यक्रमों में पहुंचने के लिए बॉडी डबल का इस्तेमाल कर रहीं हैं। बता दें कि मीडिया का कहना है कि...

आखिर कौन है हिलेरी क्लिंटन की 'हमशक्ल', भूत या बॉडी डबल?
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 15 Sep 2016 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी मीडिया का दावा है कि राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन अलग-अलग जगह कार्यक्रमों में पहुंचने के लिए बॉडी डबल का इस्तेमाल कर रहीं हैं। बता दें कि मीडिया का कहना है कि रविवार को 9/11 मेमोरियल के पास कमजोरी के चलते चक्कर आ जाने के बाद हिलेरी ने बाकी जगहों पर जाने के लिए अपनी बॉडी डबल का इस्तेमाल किया था। ख़बरों के मुताबिक हिलेरी इस पूरे एपिसोड के बाद अपनी बेटी चेल्सी क्लिंटन के घर पर देखी गई थीं। 

सोमवार की सुबह से ही सोशल मीडिया पर ऐसी  कई पोस्ट्स शेयर होना शुरू हुईं जिनमें दावा किया गया कि हिलेरी एक वक़्त पर दो जगह देखी गई हैं। इसके बाद सोशल मीडिया पर हिलेरी की कई तस्वीरें शेयर कर ये साबित करने की कोशिश की गई कि हिलेरी एक ही वक़्त पर दो जगह मौजूद थीं। रिपब्लिकन उमीदवार डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक पेज से भी ऐसी कई पोस्ट शेयर की गईं। हालांकि बाद में अमेरिकी मीडिया ने दावा किया कि ये मामला एक वक़्त पर दो जगह होने का नहीं बल्कि बॉडी डबल के इस्तेमाल का हो सकता है।

लोगों ने दोनों तस्वीरों के आधार पर हिलेरी क्लिंटन की तस्वीरों की तुलना भी शुरू कर दी और चेहरे, बॉडी शेप और हिलेरी की ट्रेडमार्क रिंग के आधार पर दोनों में अंतर बताने शुरू कर दिए। हालांकि बाद में कुछ लोगों ने ये भी दावा किया कि हिलेरी कुछ दिनों से बीमार थीं इसकी के चलते उनके चेहरे पर इसका असर दिखाई दे रहा है। 

हिलेरी वापस चुनाव अभियान में शामिल 
मेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन निमोनिया से पीड़ित होने के कारण कुछ दिनों तक विश्राम करने के बाद गुरूवार से चुनाव प्रचार मुहिम में वापस शामिल होंगी। उनके चुनाव प्रचार मुहिम दल ने कल कहा, हिलेरी क्लिंटन उत्तर कैरोलिना के ग्रींसबोरो में 15 सितंबर, गुरूवार को भाषण देंगी और अमेरिका को लेकर अपने दष्टिकोण पर चर्चा करेंगी जो एकता के बल पर ज्यादा ताकतवर है।

सीएनएन के अनुसार हिलेरी के प्रवक्ता निक मेरिल ने कहा, उन्होंने सभाओं एवं बैठकों के विवरण पढ़े, फोन कॉल कीं और राष्ट्रपति बराक ओबामा का फिलाडेल्फिया में दिया भाषण टीवी पर देखा। 68 वर्षीय हिलेरी को गत शुक्रवार को निमोनिया होने के बारे में पता चला था और उन्हें चिकित्सकों ने आराम करने की सलाह दी थी लेकिन उन्होंने अपने चुनाव प्रचार कार्यक्रम के तहत काम करना जारी रखा। वह रविवार को ग्राउंड जीरो में बीमार पड़ गई और उन्हें न्यूयार्क में 9/11 हमला पीड़ितों की स्मृति सभा के बीच में से ही जाना पड़ा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें