फोटो गैलरी

Hindi Newsहिलेरी ने डेमोक्रेटिक की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी स्वीकारी

हिलेरी ने डेमोक्रेटिक की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी स्वीकारी

अमेरिका की किसी भी बड़ी राजनीतिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए खड़ी की गईं पहली महिला उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन अपना नामांकन स्वीकार करते समय भाषण में कहेंगी कि अमेरिका एक बार फिर आकलन के पायदान...

हिलेरी ने डेमोक्रेटिक की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी स्वीकारी
एजेंसीFri, 29 Jul 2016 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की किसी भी बड़ी राजनीतिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए खड़ी की गईं पहली महिला उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन अपना नामांकन स्वीकार करते समय भाषण में कहेंगी कि अमेरिका एक बार फिर आकलन के पायदान पर खड़ा हुआ है। वह कहेंगी कि अमेरिका की हर पीढ़ी इसे स्वतंत्र, निष्पक्ष और मजबूत देश बनाने के लिए एकजुट हो गई है।

हिलेरी के प्रचार अभियान की ओर से उनके भाषण के कुछ अंश जारी किए गए। इनके अनुसार, हिलेरी कहेंगी, अमेरिका एक बार फिर से आकलन के कगार पर खड़ा है। ताकतवर बल हमें बांटने की धमकी दे रहे हैं। विश्वास और सम्मान के रिश्ते कमजोर पड़ रहे हैं। हमारे संस्थापकों की तरह हमारे साथ भी कुछ सुनिश्चित नहीं है। यह वास्तव में हम पर निर्भर है। हमें तय करना है कि हम एकसाथ काम करने वाले हैं या नहीं एक साथ काम करके ही हमारा उदय हो सकता है।

हिलेरी के इस भाषण से पहले जाने माने टीवी निर्माताओं शोंडा रिम्स और बेत्सी बीयर्स की ओर से हिलेरी क्लिंटन पर बनाई गई एक फिल्म डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में प्रदर्शित की गई। मार्गन फ्रीमैन की आवाज वाली 12 मिनट की फिल्म हिलेरी में पूर्व राष्ट्रपति एवं उनके पति बिल क्लिंटन, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, 9/11 के आतंकी हमले में जीवित बचे पहले व्यक्ति के साथ-साथ हिलेरी के बचपन के दोस्त के भी साक्षात्कार हैं।

वह कहेंगी, हम इस बात को लेकर पूरी तरह स्पष्ट हैं कि हमारा देश किन चीजों के खिलाफ है लेकिन हम डरे नहीं हुए। हर बार की तरह हम इस चुनौती के सामने खड़े होंगे। अपने इस भाषण में वह भविष्य के लिए अपनी सोच पेश करेंगी। इसमें वह अमेरिकियों के जीवन को बेहतर बनाने और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर विशेष जोर देंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें