फोटो गैलरी

Hindi Newsजुकरबर्ग के बाद अब Google के CEO सुंदर पिचाई का अकाउंट हैक

जुकरबर्ग के बाद अब Google के CEO सुंदर पिचाई का अकाउंट हैक

फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग के बाद अब हैकर्स ग्रुप 'आवरमाइन' ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का अकाउंट हैक कर लिया है। ख़बरों के मुताबिक पिचाई का कोरा (Quora) अकाउंट हैक किया गया है। इस महीने की...

जुकरबर्ग के बाद अब Google के CEO सुंदर पिचाई का अकाउंट हैक
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Jun 2016 05:29 PM
ऐप पर पढ़ें

फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग के बाद अब हैकर्स ग्रुप 'आवरमाइन' ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का अकाउंट हैक कर लिया है। ख़बरों के मुताबिक पिचाई का कोरा (Quora) अकाउंट हैक किया गया है। इस महीने की शुरूआत में इसी ग्रुप ने जुकरबर्ग का ट्विटर, पिंटरेस्ट समेत चार अन्य अकाउंट हैक कर लिए थे। 

हैकर्स बोले- सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं
आवरमाइन ने साफ़ कर दिया है कि उन्होंने पिचाई का अकाउंट सिर्फ ये देखने के लिए हैक किया है कि गूगल के पास लोगों का डाटा कितना सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि हमने सिर्फ एक्सेस किया लेकिन किसी के भी पासवर्ड कभी नहीं बदले। पासवर्ड बदलने से किसी और के हैक कर लेने का खतरा बढ़ जाता है। 

जुकरबर्ग का अकाउंट भी किया था हैक
इससे पहले जून के पहले हफ्ते में आवरमाइन टीम ने जुकरबर्ग के ट्वीटर, इंस्‍ट्राग्राम और पिंटरेस्‍ट अकाउंट को हैक किया था। हैकर्स ग्रुप का दावा था कि वे जुकरबर्ग के लिंक्‍डइन अकाउंट के जरिए उनके बाकी सोशल अकाउंट्स तक पहुंचे थे। इस ग्रुप ने मार्क जुकरबर्ग के कथित ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किए थे। बाद में इन्हें डिलीट कर दिया गया। इस ग्रुप ने ट्वीट में लिखा था, "हे मार्क, हमने आपके अकाउंट्स हैक कर लिए हैं, अब आप हमसे संपर्क करें।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें