class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पत्नी की हत्या करने वाला भारतीय एफबीआई की मोस्ट वांटेड लिस्ट में

वाशिंगटन, एजेंसी
पत्नी की हत्या करने वाला भारतीय एफबीआई की मोस्ट वांटेड लिस्ट में

एफबीआई ने शीर्ष 10 वांछित अपराधियों की सूची में 26 वर्षीय एक भारतीय नागरिक को मंगलवार को शामिल किया, जो अमेरिका में डंकिन डोनटस रेस्त्रां की रसोई में कथित तौर पर अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद दो वर्ष पहले लापता हो गया था। एफबीआई ने भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल की गिरफ्तारी में मदद करने के लिए किसी भी सूचना देने के लिए 1,00,000 डॉलर की पेशकश की है। 

एजेंसी ने चेतावनी दी है कि अपनी 21 वर्षीय पत्नी पलक भद्रेशकुमार पटेल को कई बार एक बड़ा चाकू घोपने वाले पटेल को सशस्त्र और अत्यधिक खतरनाक माना जाए। पलक 12 अप्रैल 2015 को मैरीलैंड, हनोवर में रेस्त्रां की रसोई में मृत पाई गई थी। दोनों पति—पत्नी डंकिन डोनटस के कर्मचारी थे।

स्पेशल एजेंट इन चार्ज ऑफ दि एफबीआई बाल्टीमोर फील्ड ऑफिस गोर्डन बी जॉनसन ने एक बयान में कहा कि भद्रेशकुमार पटेल की कथित अपराधों की अत्यंत हिंसक प्रवति से उसे एफबीआई की टॉप टेन लिस्ट में स्थान मिला। पुलिस ने कहा कि भद्रेशकुमार मूल रूप से भारत के गुजरात राज्य का रहने वाला है और एक वीजा पर अमेरिका आया था लेकिन वीजा की अवधि समाप्त हो गई थी और इस बात के कोई संकेत नहीं है कि वह कानूनी तौर पर देश छोड़ने में सक्षम था। जांचकर्ताओं का मानना है कि पलक भारत लौटना चाहती थी लेकिन उसका पति इसके खिलाफ था।
   
एनी एरंडेल काउंटी के पुलिस प्रमुख टिम अल्टोमेयर ने एक बयान में कहा कि पलक पटेल की घरेलू हिंसा के नृशंस कृत्य के तहत हत्या की गई। भद्रेशकुमार को पकड़ने के कई प्रयास किए गए लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fbi list of criminals indian citizens us