फोटो गैलरी

Hindi Newsकंसास गोलीबारीः हिलेरी ने ट्रंप को घेरा, कहा- घृणा अपराध के खिलाफ उठाएं कदम

कंसास गोलीबारीः हिलेरी ने ट्रंप को घेरा, कहा- घृणा अपराध के खिलाफ उठाएं कदम

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पिछले हफ्ते कंसास में एक भारतीय इंजीनियर की हत्या के बाद घृणा अपराध के खिलाफ बोलने का आह्वान किया है।  हिलेरी...

कंसास गोलीबारीः हिलेरी ने ट्रंप को घेरा, कहा- घृणा अपराध के खिलाफ उठाएं कदम
एजेंसीTue, 28 Feb 2017 12:07 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पिछले हफ्ते कंसास में एक भारतीय इंजीनियर की हत्या के बाद घृणा अपराध के खिलाफ बोलने का आह्वान किया है। 

हिलेरी क्लिंटन ने टि्वटर पर कहा, डर और घृणा अपराधों में वृद्धि हो रही है। उन्हें इस पर कदम उठाना चाहिए और बोलना चाहिए।

ट्रंप ने अभी तक पिछले बुधवार की रात को हुई गोलीबारी पर कोई टिप्पणी नहीं की है। घृणा अपराध के तहत की गई गोलीबारी में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोटला की मौत हो गई थी और एक भारतीय आलोक मदसानी सहित दो अन्य व्यक्ति घायल हो गये थे। 

हालांकि व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने पिछले सप्ताह कहा था कि इस घटना को घृणा अपराध कहना अभी बहुत जल्दबाजी होगी। 

स्पाइसर ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में भी गोलीबारी का जिक्र किया। वह सेंट लुइस और फिलाडेल्फिया में यहूदी कब्रिस्तानों को कथित तौर पर क्षतिग्रस्त करने की घटना पर राष्ट्रपति की चिंताओं को व्यक्त कर रहे थे। 

उन्होंने कहा, अमेरिका में किसी को भी स्वतंत्र रूप से और खुले तौर पर अपनी पसंद के धर्म का पालन करने में डर महसूस नहीं होना चाहिए। राष्ट्रपति हमारे राष्ट्र के इस सिद्धांत के संरक्षण के लिए समर्पित हैं।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने कहा, मैं कानूनी एजेंसियों के कहने से पहले कुछ नहीं कहना चाहता लेकिन मुझसे कंसास में हुई गोलीबारी के बारे में पूछा गया। हालांकि घटनाक्रम के बारे में पूरी जानकारी अभी धीरे-धीरे मिल रही है लेकिन कंसास से मिली शुरूआती खबरें परेशान करने वाली हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें