फोटो गैलरी

Hindi Newsओबामा का ट्रंप पर हमला, चुनाव में धांधली के दावों को बताया बकवास

ओबामा का ट्रंप पर हमला, चुनाव में धांधली के दावों को बताया बकवास

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के उस दावे को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बकवास करार दिया है जिसमें ट्रंप ने कहा था कि अगामी चुनाव में धांधली हो सकती...

ओबामा का ट्रंप पर हमला, चुनाव में धांधली के दावों को बताया बकवास
एजेंसीFri, 05 Aug 2016 10:36 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के उस दावे को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बकवास करार दिया है जिसमें ट्रंप ने कहा था कि अगामी चुनाव में धांधली हो सकती है। ओबामा ने आश्वासन दिया कि मतदान प्रक्रिया कि अखंडता बरकरार रखी जाएगी।

ट्रंप के आरोपों पर आधारित सवाल कल एक पत्रकार वार्ता में पूछे जाने पर ओबामा ने कहा, मैं वाकई नहीं जानता कि इस सवाल का जवाब कहां से शुरू करूं। निश्चित ही चुनाव में कोई धांधली नहीं होगी। इसका क्या मतलब है चुनाव प्रक्रिया संघीय सरकार नहीं बल्कि राज्य, शहर और देशभर के समुदाय करवाते हैं। मतदान प्रणाली और मतदान बूथ भी वे ही स्थापित करते हैं।

उन्होंने आगे कहा, और अगर मिस्टर ट्रंप का यह कहना है कि देशभर में साजिश चल रही है टेक्सास जैसे स्थानों पर भी, जहां मतदान बूथ का प्रभार डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों के पास नहीं है तो उनका यह कहना पूरी तरह से बकवास है। ट्रंप के आरोपों का कोई मतलब नहीं है और मुझे नहीं लगता कि कोई भी इसे गंभीरता से लेता है।

ओबामा ने कहा, हम इसे हमेशा गंभीरता से लेते हैं क्योंकि मतदान प्रक्रिया की निगरानी करना और इसकी अखंडता को बरकरार रखना हमारी जिम्मेदारी है। अगर हमें ऐसा लगता है कि कोई मतदान प्रणाली या मशीन हैक किए जाने की आशंका है तो हम इस बारे में स्थानीय अधिकारियों को सूचित करते हैं कि वे सतर्क रहें।

ओबामा ट्रंप की प्रतिद्वंद्वी और राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का समर्थन कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें