class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फोन टैपिंग मामले में ट्रंप ने ओबामा को ठहराया जिम्मेदार

फोन टैपिंग मामले में ट्रंप ने ओबामा को ठहराया जिम्मेदार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जर्मनी की वाइस चांसलर एंजेला मर्केल से मुलाकात की और उनके समक्ष एक बार फिर से फोन टैपिंग का मामला उठाया। ट्रंप ने यहां व्हाइट हाउस में मर्केल के साथ मुलाकात के बाद संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा,' शायद हमारे बीच कुछ समानता है। हम दोनों के फोन टैपिंग हुये है।' राष्ट्रपति ने इस पूरे प्रकरण में अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को जिम्मेदार ठहराया।

हालांकि ट्रंप जब फोन टैपिंग की बात कर रहे थे तो मकेर्ल इस पर चुपचाप बैठी थी। दोनों नेताओं ने नाटो सैन्य गठबंधन और व्यापार समेत कई महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा की। अमेरिकी कांग्रेस में रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक नेताओं की एक खुफिया समिति पहले ही ट्रंप के फोन टैपिंग के दावों को खारिज कर चुकी है।

खुफिया जानकारी वाला लैपटॉप भी चोरी

अमेरिका में ट्रंप टावर के फ्लोर प्लैन और दूसरी संवेदनशील जानकारियों वाला अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का एक लैपटॉप चोरी हो गया है। एबीसी न्यूज़ के मुताबिक इस लैपटॉप में राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रैट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के निजी ईमेल से जुड़ी आपराधिक जांच के ब्योरे हैं। 

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस ने कहा है कि लैपटॉप गुरुवार को चुराया गया है। न्यूयॉर्क स्थित ट्रंप टावर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कारोबार का मुख्यालय भी है। खुफिया सर्विस ने कहा, 'हमारा एक कर्मचारी आपराधिक कृत्य का शिकार हुआ है जिसमें एजेंसी द्वारा जारी किया गया उनका लैपटॉप चुरा लिया गया है। उनके कंप्यूटर्स में कई स्तर की सुरक्षा प्रणाली मौजूद है और उनमें कोई क्लासीफ़ाइड जानकारी नहीं है।' पुलिस सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से मामले की जांच कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:donald trump phone-tapping claims to barack obama