फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिकी इतिहास के सबसे खराब राष्ट्रपति साबित होंगे ओबामा: ट्रंप

अमेरिकी इतिहास के सबसे खराब राष्ट्रपति साबित होंगे ओबामा: ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य बताए जाने का जवाब देते हुए कहा है कि  वह अमेरिकी इतिहास के सबसे खराब राष्ट्रपति के रूप में जाने...

अमेरिकी इतिहास के सबसे खराब राष्ट्रपति साबित होंगे ओबामा: ट्रंप
एजेंसीWed, 03 Aug 2016 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य बताए जाने का जवाब देते हुए कहा है कि  वह अमेरिकी इतिहास के सबसे खराब राष्ट्रपति के रूप में जाने जाएंगे।

ट्रंप ने मंगलवार को सिनक्लेयर ब्रॉडकास्ट समूह को दिए साक्षात्कार में कहा, वह एक खराब राष्ट्रपति हैं। उन्हें शायद हमारे देश के इतिहास के सबसे खराब राष्ट्रपति के रूप में जाना जाएगा। वह बिल्कुल मुसीबत साबित हुए हैं।

ट्रंप ने कहा, आप देखिए कि पश्चिम एशिया में और सीरिया में क्या हुआ। मुझे लगता है कि इसका अर्थ यह है कि उन्हें बस इस बात की चिंता है कि मैं जीतने वाला हूं।

ट्रंप से जब कल ओबामा के बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, यह मत भूलिए कि पिछली बार उन्होंने कहा था कि मुझे नामांकन नहीं मिलेगा। अब वह अचानक कह रहे हैं कि मैं चुनाव जीत नहीं पाऊंगा। फिर अगले दिन उन्होंने अचानक कहा कि मैं शायद चुनाव जीत सकता हूं। मुझे लगता है कि उन्हें ऐसा कहना पड़ रहा है।

ओबामा ने कल सिंगापुर के प्रधानमंत्री के साथ हुए संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा था, मुझे लगता है कि रिपब्लिकन उम्मीदवार राष्ट्रपति बनने के लिहाज से अयोग्य है। मैंने पिछले सप्ताह भी ऐसा ही कहा था और वह इसे साबित किए जा रहे हैं।

ट्रंप ने अपने रूख को दोहराते हुए कहा कि उन्हें शहीद हो चुके पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी मुस्लिम सैनिक हुमायूं खान के माता-पिता की आलोचना करने पर कोई पछतावा नहीं है। वर्ष 2004 में इराक में हुए आत्मघाती हमले में सैनिक की मौत हो गई थी।

साक्षात्कार के दौरान ट्रंप ने वारेन बफेट की ओर से पेश की गई चुनौती का जवाब देने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह वारेन बफेट को नहीं जानते और न ही कभी उनसे मिले हैं। वारेन बफेट ने ट्रंप को उनका आयकर रिटर्न उजागर करने की चुनौती दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें