फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिकी सेना के अधिकारी ने दायर किया ओबामा के खिलाफ मुकदमा

अमेरिकी सेना के अधिकारी ने दायर किया ओबामा के खिलाफ मुकदमा

कुवैत में तैनात अमेरिकी सेना के एक अधिकारी ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ लड़ाई को गैरकानूनी बताते हुए राष्ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया है। अमेरिका के 28 वर्षीय...

अमेरिकी सेना के अधिकारी ने दायर किया ओबामा के खिलाफ मुकदमा
एजेंसीFri, 06 May 2016 09:07 AM
ऐप पर पढ़ें

कुवैत में तैनात अमेरिकी सेना के एक अधिकारी ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ लड़ाई को गैरकानूनी बताते हुए राष्ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया है।

अमेरिका के 28 वर्षीय कैप्टन नाथन माइकल स्मिथ के अनुसार आतंकवादी संगठन के खिलाफ कार्रवाई के लिए ओबामा प्रशासन ने कांग्रेस से इजाजत नहीं लेकर कानून को तोड़ा है। उन्होंने कहा 'हम आईएस के खिलाफ मजबूती से लड़ने के पक्ष में हैं लेकिन इसके लिए संविधान की अनदेखी नहीं की जा सकती।'

न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार स्मिथ ने अदालत में जो दस्तावेज दाखिल किए हैं उसमें बताया गया है कि सीरिया और इराक में कार्रवाई शुरू करने से पहले अमेरिकी संसद से इजाजत नहीं ली गई। उन्होंने मंगलवार को कोलंबिया की एक अदालत में मुकदमा दायर किया।

वर्ष 2010 में सेना से जुड़ने वाले कैप्टन स्मिथ 2012 में आठ महीनों के लिए अफगानिस्तान में तैनात किए गए थे। वर्तमान में वह आईएस के खिलाफ लड़ाई की निगरानी के लिए बनाए गए संयुक्त बल में खुफिया अधिकारी के तौर पर कुवैत में तैनात हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें