फोटो गैलरी

Hindi NewsGPS आर्ट: इस शख्स ने 202KM घूमकर बनाया 'बकरी' का MAP

GPS आर्ट: इस शख्स ने 202KM घूमकर बनाया 'बकरी' का MAP

अक्सर दुनिया भर में लोग कुछ अलग करने की चाह में अजीबोगरीब तरह की हरकत करते हैं। इस बार ऐसा ही कुछ कारनामा ऑस्ट्रेलिया में देखा गया। ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में एक साइक्लिस्ट ने 202 किलोमीटर...

GPS आर्ट: इस शख्स ने 202KM घूमकर बनाया 'बकरी' का MAP
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 29 Mar 2017 07:33 AM
ऐप पर पढ़ें

अक्सर दुनिया भर में लोग कुछ अलग करने की चाह में अजीबोगरीब तरह की हरकत करते हैं। इस बार ऐसा ही कुछ कारनामा ऑस्ट्रेलिया में देखा गया। ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में एक साइक्लिस्ट ने 202 किलोमीटर (125-माइल्स) की दूरी तय करके जीपीएस आर्ट बनाई है। इस जीपीएस आर्ट में एक बकरी की रूपरेखा खींची गई है। साइकिलिस्ट उन्हीं रूट्स पर चला, जहां बकरी की रूपरेख तैयार हो सके।

यह भी पढ़ेंबंपर धमाकाः सिर्फ 200 रुपये में सालभर इंटरनेट

इस जीपीएस आर्ट के रूट्स को तैयार करने में चार लोगों ने एक ऐप की मदद ली। बकरी की ऑउटलाइन बिल्कुल सही दिखे, इसके लिए इन्होंने पहले से ही इन रास्तों पर घूमकर ट्रायल लिया। इसके बाद जब इसे जीपीएस की मदद से देखा गया तो लकीरें बिल्कुल बकरी जैसा दिख रही थी। साइक्लिस्ट बेन जोन्स ने कहा कि हमने बकरी का जीपीएस इसलिए ड्रा किया, क्योंकि यह सबसे आसान था। 

नवरात्रि दूसरा दिन: करें मां ब्रह्मचारिणी की आराधना, मिलेगी लंबी आयु

जोन्स ने आगे बताया कि 6 घंटे से ज्यादा की राइड में सिर्फ खाने, नेचर ब्रेक और टायर की जांच के लिए रूका। हालांकि आपको बता दें कि जीपीएस आर्ट नया नहीं, इससे पहले भी कई धावक और साइक्लिस्ट ने ऐसा कारनामा किया है। लेकिन बकरी की आउटलाइन बनाना इन सबसे थोड़ा अलग था। जोन्स ने यह भी कहा कि हमारा ग्रुप हर वीकेंड पर कुछ ऐसी ही राइड करते रहेंगे। हम सालभर में 10 हजार से 15 हजार किलोमीटर तक साइकिल से सफर कर लेते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें