फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: टार्गेट पूरा नहीं किया तो बॉस ने खिला दिए जिंदा कीड़े

VIDEO: टार्गेट पूरा नहीं किया तो बॉस ने खिला दिए जिंदा कीड़े

बॉस ने खिला दिए जिंदा कीड़े.. चीन से एक बार फिर ऐसी खबर आ रही है जो वहां मौजूद श्रम कानूनों पर सवाल खड़े कर देती है। चीन से अक्सर ऐसी ख़बरें आती रहती हैं जिनमें इम्प्लॉइज के टार्गेट पूरा न करने

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 29 Nov 2016 10:06 AM

बॉस ने खिला दिए जिंदा कीड़े..

चीन से एक बार फिर ऐसी खबर आ रही है जो वहां मौजूद श्रम कानूनों पर सवाल खड़े कर देती है। चीन से अक्सर ऐसी ख़बरें आती रहती हैं जिनमें इम्प्लॉइज के टार्गेट पूरा न करने पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। इस बार भी एक ऐसी ही खबर सामने आई है जिसमें बॉस ने टार्गेट पूरा न होने पर अपने इम्प्लॉइज को जिंदा कीड़े खाने के लिए मजबूर कर दिया। ख़बरों के मुताबिक इन इम्प्लॉइज में एक प्रेग्नेंट महिला भी मौजूद थी जिसकी बाद में तबियत भी खराब हो गयी। 

क्या है मामला
ख़बरों के मुताबिक चीन के शांक्सी प्रोविन्स में मौजूद हंज्होंग नाम की एक कंपनी के इम्प्लॉइज को टारगेट न पूरा ना कर पाने के चलते बॉस के दुर्व्यवहार का शिकार होना पड़ा है। बॉस ने सजा के तौर पर जिंदा कीड़े खाने की सजा सुना दी। सजा के तौर पर हर इम्प्लॉइ को एक क्लाइंट मिस करने के लिए 4 जिंदा कीड़े खाने थे। सजा पाने वाले इम्प्लॉइज में एक प्रेग्नेंट महिला भी थी। लेकिन बॉस ने इस चीज़ का भी ख्याल नहीं किया और उसे भी कीड़े खाने की सजा दे डाली। 

VIDEO: टार्गेट पूरा नहीं किया तो बॉस ने खिला दिए जिंदा कीड़े1 / 3

VIDEO: टार्गेट पूरा नहीं किया तो बॉस ने खिला दिए जिंदा कीड़े

सबके सामने दी गई सजा

कंपनी के करीब 60 इम्प्लॉइज को पीले रंग की यूनिफॉर्म में हंज्होंग के पब्लिक स्क्वायर पर बुलाया गया था और वहां ही उन्हें ये सजा पूरी करने के लिए कहा गया। एक सुपरवाइजर के हाथ में दो प्लास्टिक बैग्स थे, जिसके अंदर जिंदा कीड़े और लोकल एल्कोहल ड्रिंक था। जिन इम्प्लॉइज ने टारगेट अचीव नहीं किया, उनका नाम पुकारा गया और उन्हें सबके सामने ड्रिंक के साथ जिंदा कीड़े खाने पड़े।

अगली स्लाइड में देखिए कैसे प्रेग्नेंट महिला को भी नहीं बख्शा..

VIDEO: टार्गेट पूरा नहीं किया तो बॉस ने खिला दिए जिंदा कीड़े2 / 3

VIDEO: टार्गेट पूरा नहीं किया तो बॉस ने खिला दिए जिंदा कीड़े

प्रेग्नेंट महिला ने किया इनकार 

ख़बरों के मुताबिक प्रेग्नेंट इम्प्लॉइ ने कीड़ों के साथ ड्रिंक लेने से साफ मना कर दिया। इस हालत में उसकी सजा किसी दूसरे इम्प्लॉइ को लेनी पड़ी। हालांकि, साथी इम्प्लॉइ काफी अंडरस्टैंडिंग थे, इस वजह से महिला इस पनीशमेंट से बच गई। हालांकि बाद में दबाव के चलते इस महिला की तबियत बिगड़ गयी। 

बदनाम हैं चीन की कंपनियां
गौरतलब है कि चीनी कंपनियां अपने इम्प्लॉइज को हर दिन का सेल्स टारगेट देती हैं। जो लोग उन्हें अचीव नहीं कर पाते हैं, उन्हें अगले दिन सजा दी जाती है। कंपनियों का मानना है कि इस वजह से इम्प्लॉइज काम को लेकर काफी संजीदा होते हैं और अच्छा परफॉर्म करते हैं। इससे पहले भी चीनी कंपनियां अपने इम्प्लॉइज के साथ बदतमीजी करते पाए गए हैं। हाल ही में एक विडियो सामने आया था जिसमें बॉस अपनी महिला इम्प्लॉइज को लाइन में खड़ा कर हर सुबह होठों पर किस करवाता था।

से बिना नंबर बदले पाएं Jio का सिम, जानिए कुछ ज़रूरी बातें

RBI ने फिर बदल दिए हैं नोटबंदी के नियम, कैश विदड्रॉल लिमिट ख़त्म!

हनुमान जी के भक्त हैं तो संभल जाएं, मंगलवार को ऐसे करें व्रत

 

 

VIDEO: टार्गेट पूरा नहीं किया तो बॉस ने खिला दिए जिंदा कीड़े3 / 3

VIDEO: टार्गेट पूरा नहीं किया तो बॉस ने खिला दिए जिंदा कीड़े