class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीनी राष्ट्रपति का आदेश : हर तरह के युद्ध के लिए तैयार रहे सेना

चीनी राष्ट्रपति का आदेश : हर तरह के युद्ध के लिए तैयार रहे सेना

हाल में तैयार हुईं सेना की 84 नई टुकडि़यों को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने हर तरह के युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है। खासकर नए तरह के युद्ध कौशल, इलेक्ट्रॉनिक हथियार, सूचना और अंतरिक्ष वॉर के लिए तैयार रहने को कहा है।

चीनी राष्ट्रपति का बयान ऐसे में मौके पर आया है जब अमेरिका ने दक्षिण कोरिया में थाड मिलाइलें तैनात की हैं। माना जा रहा है कि अमेरिका के इस कदम के बाद दोनों देशों के बीच तनातनी की स्थिति पैदा हो गई है।

अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया और चीन से निपटने के लिए दक्षिण कोरिया में अपने टर्मिनल हाई एल्टीट्यूड एरिया डीफेंस (THAAD) इंटरसेप्टर मिसाइल तैनात किए हैं। इससे चीन ने भी सेना को हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए निर्देश जारी कर दिया है।

इस इंटरसेप्टर मिसाइल के ताकतवर रडार से चीन के समूचे इलाके पर नजर रखी जा सकती है। कहा जा रहा है कि 'थाड' चीन और कोरिया में तैयार हो रहे हथियानों पर भी निगरानी रखी जा सकती है। लेकिन अमेरिका के इस कदम से चीन भी गुर्राया है। चीन ने कहा है कि अमेरिका इस कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव पैदा कर रहा है। 

ड्रैगन की चालः चीन ने अरुणाचल के 6 स्थानों के रखे 'चीनी' नाम

14 साल की एक मुस्लिम लड़की का हिजाब खींचा, आतंकी बताया

दक्षिण चीन सागर है विवाद की जड़
जापान, कोरिया और वियतनाम समेत कई देशों के दावे वाले इलाके पर चीन लगातार अपना हक जता रहा है। इतना ही नहीं चीन ने हाल में इस इलाके में एक बनावटी टापू तैयार कर अपनी नौसेना को तैयात कर दिया है, जिसे लेकर अमेरिका कई बार अपना विरोध दर्ज करा चुका है। लेकिन चीन किसी भी हालत में झुकने को तैयार नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:china xi jinping asked their army to prepare for combat and warfare
From around the web