फोटो गैलरी

Hindi Newsब्राजील की जेल में लड़ाई, 14 कैदियों की मौत, सुरंग भी दिखाई दी

ब्राजील की जेल में लड़ाई, 14 कैदियों की मौत, सुरंग भी दिखाई दी

पूर्वोत्तर ब्राजील की जेल में पिछले सप्ताहांत पर हुई झड़पों में 14 कैदियों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के अनुसार, सेअरा राज्य के दो जेलों में बंद कैदियों के प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच ये झड़पें जेल...

ब्राजील की जेल में लड़ाई, 14 कैदियों की मौत, सुरंग भी दिखाई दी
एजेंसीTue, 24 May 2016 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वोत्तर ब्राजील की जेल में पिछले सप्ताहांत पर हुई झड़पों में 14 कैदियों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के अनुसार, सेअरा राज्य के दो जेलों में बंद कैदियों के प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच ये झड़पें जेल सुरक्षाकर्मियों की हड़ताल के दौरान शुरू हुईं।

गवर्नर कैमिलो सेंटाना ने कल एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, हमारी जेलों में जो कुछ भी हो रहा है, उससे मैं बेहद दुखी हूं और हम अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर जल्द से जल्द जेल व्यवस्था में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

उन्होंने उत्कृष्ट नेशनल सिक्योरिटी फोर्स से अतिरिक्त सैन्य बल भेजने की मांग की। राज्य जेल अधिकारियों ने कहा कि वे इन घातक झगड़ों की वजह की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्थिति पर कल से काबू पा लिया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने एक जेल में एक अस्थायी सुरंग देखी है, लेकिन किसी के फरार होने की पुष्टि नहीं हुई है। हड़ताल पर गए जेल सुरक्षाकर्मी तब से काम पर लौट आए हैं। ब्राजील की जेलें आपराधिक गिरोहों के लिए बेहद भीड़भाड़ वाली जगहें हैं। हयूमन राइटस वॉच ने हाल ही में इन्हें एक मानवाधिकार आपदा कहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें