class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान में सात दिनों के भीतर पांचवां ब्लास्ट, 100 मरे, 250 घायल

पाकिस्तान में सात दिनों के भीतर पांचवां ब्लास्ट, 100 मरे, 250 घायल

1/3पाकिस्तान में सात दिनों के भीतर पांचवां ब्लास्ट, 100 मरे, 250 घायल

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सहवान कस्बे में स्थित लाल शाहबाज कलंदर दरगाह के भीतर गुरुवार को हुए आत्मघाती विस्फोट में जियो न्यूज के अनुसार कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई और 250 से अधिक लोग घायल हो गए। पाकिस्तान में एक सप्ताह के भीतर यह पांचवां आतंकी हमला हुआ है। पुलिस के अनुसार यह धमाका सूफी रस्म धमाल के दौरान हुआ। विस्फोट के समय दरगाह के परिसर के भीतर सैकड़ों की संख्या में जायरीन मौजूद थे।

सहवान पुलिस स्टेशन एसएचओ ने पत्रकारों को बताया कि लगभग 100 लोगों की जानें जा चुकी हैं।

पाकिस्तान के मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने ट्वीट करके बताया कि घायलों को हालीकॉप्टर से नवाब शाह एयरपोर्ट तक लाने की कोशिश हो रही है और उसके बाद उनको प्लेन से कराची ले जाया जाएगा।

तालुका अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक मोइनुद्दीन सिददीकी के हवाले से डान ने खबर दी है कि कम से कम 72 शवों और 250 से अधिक घायलों को अस्पताल लाया गया है। इलाके के अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है। घटनास्थल से अस्पतालों की दूरी बहुत अधिक है। सबसे निकट चिकित्सा परिसर 40 से 50 किलोमीटर की दूरी पर है।
   
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तारिक विलायत ने बताया कि शुरुआती रिपोर्ट से पता चलता है कि यह आत्मघाती विस्फोट है। विस्फोट दरगाह में महिलाओं के लिए आरक्षित क्षेत्र में हुआ। विलायत ने कहा कि सहवान पुलिस की ओर से प्रदान की गई शुरुआती सूचना के अनुसार यह आत्मघाती विस्फोट मालूम पड़ता है। मैं सहवान जा रहा हूं। बचाव अधिकारियों ने कहा कि पर्याप्त एंबुलेंस नहीं होने की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। सप्ताह में गुरुवार के दिन बड़ी संख्या में लोग दरगाह जाते हैं। विलायत ने कहा कि हैदराबाद और निकट के स्थानों से एंबुलेंस को मौके पर भेजा गया।

सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने तत्काल बचाव अभियान चलाने का आदेश दिया और सरकार ने हैदराबाद एवं जमशुरू जिलों के अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी है। लाल शाहबाज कलंदर सूफी दार्शनिक-शायर थे।

विश्व के लिए पाकिस्तान सबसे खतरनाक देश: पूर्व सीआईए अधिकारी
 

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:blast rips through shrine in pakistan 30 dead