class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओबामा, पोप को पीछे छोड़ इस महिला ने प्रेरणादायक लोगों की सूची में किया टॉप

ओबामा, पोप को पीछे छोड़ इस महिला ने प्रेरणादायक लोगों की सूची में किया टॉप

डेनमार्क की रहने वाली सोशल वर्कर एंजा रिंग्रीन लोवेन ने बाराक ओबामा, पोप फ्रांसिस, दलाई लामा आदि जैसे नामचीन चेहरों को पीछे करते हुए दुनिया के प्रेरणादायक लोगों की सूची में पहले स्थान पर जगह बनाई है। यह सूची जर्मन भाषा की लोकप्रिय मैगजीन ऊम ने जारी की है। 

एंजा रिंग्रीन ने साल की शुरूआत में दो साल के नाइजीरियाई बच्चे को गोद लिया था। इस बच्चे को पानी पिलाते हुए उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर दुनियाभर में काफी वायरल हुई थी। एंजा ने बच्चे 'होप' को गोद लेकर उसकी देखभाल की, जिसके बाद उसकी हालत में सुधार आया था। 

होप की हालत पर बात करते हुए एंजा ने कहा था कि मैं 20 महीने पहले ही मां बनी थी। मैं बच्चे की कद्र करना जानती हूं इसीलिए होप को देखते ही उसे गोद लेने का फैसला किया। 

वहीं, ऊम मैगजीन के एडिटर इन चीफ जॉर्ज किंडल ने बताया, 'एंजा ने होप को बचाकर लाखों लोगों के लिए प्रेरणादायक बनी हैँ।' बता दें कि इस लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा दूसरे नंबर पर रहे हैँ। 

ज्यूरी का कहना है कि वे बराक ओबामा का कार्यकाल बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति शानदार रहा। वे शांति, सहिष्णुता और स्वतंत्रता के लिए जाने जाएंगे। हम सभी उन्हें काफी मिस करेंगे। मैगजीन ने प्रेरणादायक लोगों की सूची में एक्ट्रेस चार्लीज थेरॉन को तीसरे नंबर पर रखा है। वहीं, पोप फ्रांसिस को इस सूची में चौथा स्थान मिला है।

ये भी पढ़ें: कम उम्र में बनना चाहते हैं करोड़पति तो ये 5 JOBS हैं आपके लिए!
ये भी पढ़ें: Jio एप में भी सेव हो रही है आपकी पर्सनल डीटेल्स, ऐसे बचें इससे!

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:anja ringgren loven who rescued nigerian child beats obama pope francis in the list of worlds most i