फोटो गैलरी

Hindi Newsगजब! जब घड़ियाल ने बजाई घर की घंटी

गजब! जब घड़ियाल ने बजाई घर की घंटी

टीवी या चिड़ियाघर में आपने घड़ियाल तो जरूर देखे होंगे। लेकिन क्या कभी किसी घड़ियाल को किसी के घर की घंटी बजाते हुए देखा है। जी हां। ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका में साउथ कैरोलिना के एक घर में। जहां बिन बुलाया...

गजब! जब घड़ियाल ने बजाई घर की घंटी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 05 May 2016 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

टीवी या चिड़ियाघर में आपने घड़ियाल तो जरूर देखे होंगे। लेकिन क्या कभी किसी घड़ियाल को किसी के घर की घंटी बजाते हुए देखा है। जी हां। ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका में साउथ कैरोलिना के एक घर में। जहां बिन बुलाया यह अनोखा मेहमान आ धमका।

घड़ियाल ने घर के बाहर पहुंचकर घंटी बजाई। हालांकि किसी ने दरवाजा नहीं खोला क्योंकि उस समय घर पर कोई था नहीं। घड़ियाल की हरकत को पास से गुजर रहे एक पड़ोसी ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया।

‘ मेरे पड़ोसी रॉजर ने जब मुझे यह बात बताई तो मुझे लगा कि वह मजाक कर रहे हैं, लेकिन वीडियो देखकर कुछ देर के लिए मेरी बोलती ही बंद हो गई।’- जेमी बेलि, मकान मालिक
 
पड़ोसी ने बनाई वीडियो
गैरी रॉजर उस वक्त अपने कुत्ते को सैर करवाने निकले थे। इतने में उन्होंने एक घड़ियाल को एक घर के गार्डन में घुसते देखा। पहले घड़ियाल स्विमिंग पूल की तरफ बढ़ा लेकिन बाद में घर के दरवाजे पर पहुंच गया। दरवाजे की घंटी छूने के लिए घड़ियाल उचका लेकिन दूसरे ही पल जमीन पर गिर पड़ा और घर के पीछे चला गया।
 
मकान मालकिन को भेजा वीडियो
रॉजर ने इस पूरी घटना की वीडियो बनाई। बाद में उन्होंने घर की मालकिन जेमी बेलि को मैसेज कर इस बात की जानकारी दी। जेमी बताती हैं कि पहले उन्हें इस बात पर विश्वास नहीं हुआ कि उनके घर के बाहर घड़ियाल है। लेकिन जब जेमी ने घड़ियाल का वीडियो देखा तो उनके होश ही उड़ गए। जेमी ने घर आकर देखा तो दरवाजे पर घड़ियाल के पंजों के निशान साफ नजर आ रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें