फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका: पैगंबर के कार्टून पर चर्चा के दौरान 2 की हत्या

अमेरिका: पैगंबर के कार्टून पर चर्चा के दौरान 2 की हत्या

अमेरिका के टेक्सास राज्य में पैगंबर मोहम्मद पर बनाए गए कार्टूनों से जुड़े मसलों पर चर्चा के लिए आहूत सम्मेलन के दौरान आयोजन स्थल के बाहर गोलीबारी हुई, जिसमें दो बंदूकधारी मारे गए। यह घटना गारलैंड...

अमेरिका: पैगंबर के कार्टून पर चर्चा के दौरान 2 की हत्या
एजेंसीMon, 04 May 2015 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के टेक्सास राज्य में पैगंबर मोहम्मद पर बनाए गए कार्टूनों से जुड़े मसलों पर चर्चा के लिए आहूत सम्मेलन के दौरान आयोजन स्थल के बाहर गोलीबारी हुई, जिसमें दो बंदूकधारी मारे गए।

यह घटना गारलैंड शहर के कलवेल इवेंट सेंटर में रविवार शाम हुई। यूएसए टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, गारलैंड शहर के प्रशासन ने बयान जारी कर कहा कि मोहम्मद आर्ट एग्जिबिट कार्यक्रम ऐसे समय में हो रहा है, जब दो लोग कार से इमारत के नजदीक आए और एक सुरक्षा अधिकारी पर गोली चला दी।

बयान के मुताबिक, गारलैंड पुलिस अधिकारियों ने बंदूकधारियों को आगे कर दिया, दोनों मारे गए।
गारलैंड पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट के इस सुरक्षाकर्मी की पहचान ब्रुस ज्वाइनर के रूप में हुई, उसके पैर में चोट लगी थी।

अधिकारी तत्काल घटना के सम्मेलन से जुड़े होने की पुष्टि नहीं कर सके, जिसका आयोजन न्यूयार्क स्थित अमेरिकन फ्रीड़ा डिफेंस इनिसिएटिव ने किया था। करीब 200 लोगों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया, जिनमें से अधिकांश टेक्सास से बाहर के थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें