फोटो गैलरी

Hindi Newsसऊदी अरब में मस्जिद पर हमला, 21 मरे

सऊदी अरब में मस्जिद पर हमला, 21 मरे

सऊदी अरब में एक शिया मस्जिद पर इस्लामिक स्टेट के एक फिदाई हमले में 21 लोगों की मौत हो गई जबकि 81 लोग घायल हो गए। यह फिदाई हमला पूर्वी प्रांत अश-शर्दिया में जुमे की नमाज के दौरान हुआ। सुन्नी चरमपंथी...

सऊदी अरब में मस्जिद पर हमला, 21 मरे
एजेंसीSun, 24 May 2015 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

सऊदी अरब में एक शिया मस्जिद पर इस्लामिक स्टेट के एक फिदाई हमले में 21 लोगों की मौत हो गई जबकि 81 लोग घायल हो गए। यह फिदाई हमला पूर्वी प्रांत अश-शर्दिया में जुमे की नमाज के दौरान हुआ। सुन्नी चरमपंथी आईएस के हमलावरों ने नवंबर में भी हमले में अल्पसंख्यक शिया समुदाय के सात सदस्य मारे गए थे।

सरकारी समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार सऊदी गृह मंत्रालय ने बताया कि एक फिदाई हमलावर ने शिया बहुल कतीफ शहर के कुदीह इलाके में मस्जिद में विस्फोट कराया। मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि कतीफ में अली इब्न अबु तालिब मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान एक शख्स ने अपने लिबास के अंदर छिपाए गए बम में विस्फोट करा दिया।

एसपीए के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस हमले में 21 लोगों की मौत हो गई और 81 लोग घायल हो गए। उनमें से 12 की हालत नाजुक बताई जा रही है।
 आईएस ने पहली बार सऊदी अरब में किसी हमले की आधिकारिक जिम्मेदारी स्वीकार की है और कहा है कि जब तक उग्रवादी अरब प्रायद्वीप से उन्हें खदेड़ नहीं देते शिया लोगों के खराब दिन आ रहे हैं।

सुन्नी उग्रवादी संगठन आईएस शियाओं को मुलहिद या विधर्मी करार देता है। आईएस ने अपने ऑनलाइन बयान में कहा कि खिलाफत के फौजी अबु अमर अल नज्दी के हमले के पीछे थे जिसने मस्जिद में विस्फोट किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें