फोटो गैलरी

Hindi NewsISIS की शर्मनाक हरकत: चार साल के बच्चे को दी तलवार और कहा...मां का सिर काट डालो

ISIS की शर्मनाक हरकत: चार साल के बच्चे को दी तलवार और कहा...मां का सिर काट डालो

आईएसआईएस की भयानक करतूत थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इराक की एक यजीदी महिला ने आईएसआईएस की क्रूरता की नई कहानी सुनाई है। महिला ने बताया है कि  आतंकी उसके चार साल के बच्चे को ट्रेनिंग कैंप में ले...

ISIS की शर्मनाक हरकत: चार साल के बच्चे को दी तलवार और कहा...मां का सिर काट डालो
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Aug 2015 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

आईएसआईएस की भयानक करतूत थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इराक की एक यजीदी महिला ने आईएसआईएस की क्रूरता की नई कहानी सुनाई है। महिला ने बताया है कि  आतंकी उसके चार साल के बच्चे को ट्रेनिंग कैंप में ले गए। यहां उसे जबरन अरबी भाषा के अलावा कुरान और शरीयत की तालीम दी। इसके अलावा हथियार चलाना भी सिखाया।

लेकिन ये तो सिर्फ शुरुआत थी, हद तो तब हो गई जब आतंकियों ने उसके बेटे को तलवार देकर अपनी ही मां का सिर काटने के लिए कहा।

महिला का नाम बोहर (काल्पनिक नाम) है और वो उत्तरी इराक के दोहुक में एक रिफ्यूजी कैंप में रह रही है। महिला ने बताया कि मेरे बच्चे को कुरान पढऩा और अरबी बोलना सिखाया गया। आतंकी कहते थे कि हमें काफिरों के खिलाफ लडऩा है। एक बार आतंकी ने मेरे बेटे के हाथ में तलवार देकर कहा कि तुम्हे अपनी मां का सिर काटना है।

ब्रिटिश वेबसाइट मेल ऑनलाइन को दिए इंटरव्यू में 35 साल की बोहर ने बताया कि उसके बेटे हामो (काल्पनिक नाम) और उसके तीन भाई-बहनों को पिछले साल अगस्त में सिंजार पर्वत से बंधक बनाया गया था। इन्हें 2000 यजीदियों के साथ बादुश और तल-अफर के बीच जेलों में बंधक बनाकर रखा गया था। चार महीने की यातना के बाद बोहर अपने बेटे के साथ आतंकियों की कैद से भागने में कामयाब रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें