फोटो गैलरी

Hindi Newsक्या आपने पढ़ी ISIS की हैवानियत की कहानी

क्या आपने पढ़ी ISIS की हैवानियत की कहानी

इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के आतंकियों के चंगुल से छूटकर निकली 18 साल की यजीदी लड़की की आपबीती पर एक किताब प्रकाशित की गई है। इस लड़की का नाम है जिनान और उसे आतंकियों ने 2014 में बंधक बनाया था। तीन...

क्या आपने पढ़ी ISIS की हैवानियत की कहानी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 03 Sep 2015 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के आतंकियों के चंगुल से छूटकर निकली 18 साल की यजीदी लड़की की आपबीती पर एक किताब प्रकाशित की गई है। इस लड़की का नाम है जिनान और उसे आतंकियों ने 2014 में बंधक बनाया था। तीन महीने तक आतंकियों के चंगुल में रहने के बाद जिनान किसी तरह से वहां से भागने में कामयाब रही।

जिनान ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि तीन महीने तक आतंकियों ने उसके साथ रेप किया। इतना ही नहीं उसे मरा हुआ चूहा पानी में डालकर पीने को भी मजबूर किया जाता था। जिनान ने रौंगटे खड़े करने वाली आपबीती सुनाते हुए कहा कि इस्लाम अपनाने से इनकार करने पर उसे जंजीरों से बांधकर कड़ी धूप में बैठा दिया जाता था और उसे बेरहमी से पीटा जाता था।

जिनान ने बताया कि ये लोग राक्षस से कम नहीं है। उसने बताया कि आतंकी हमेशा नशे में रहते थे। वे कहते थे कि एक दिन पूरी दुनिया में आईएस का राज होगा। उसने बताया कि किस तरीके से युवतियों की खरीद-फरोख्त होती है।

एक व्यक्ति ने शिकायत भरे लहजे में कहा कि उसे नीली आंखों और पीली चमड़ी वाली यजीदी लड़की चाहिए। वह उसकी कीमत देने को तैयार है। उसने बताया कि दिखने में सुंदर लड़कियों को खाड़ी देशों के अमीरों या जिहादियों के आकाओं के लिए विशेष तौर रख लिया जाता है। जिनान के मुताबिक, इस तरह के गुलामों के बाजारों में उसने इराकी, सीरियाई लोगों के अलावा पश्चिमी देशों के लोगों को भी देखा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें