फोटो गैलरी

Hindi Newsअपने पापों की शेखी बघारते हैं IS आतंकी: टोनी एबॉट

अपने पापों की शेखी बघारते हैं IS आतंकी: टोनी एबॉट

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने यहूदी समूहों की आलोचना करते हुए कहा कि इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी नाजियों से भी बुरे हैं क्योंकि वे अपने पापों की शेखी बघारते...

अपने पापों की शेखी बघारते हैं IS आतंकी: टोनी एबॉट
एजेंसीThu, 03 Sep 2015 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने यहूदी समूहों की आलोचना करते हुए कहा कि इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी नाजियों से भी बुरे हैं क्योंकि वे अपने पापों की शेखी बघारते हैं।

अमेरिका के अनुरोध के बाद इराक और सीरिया में ऑस्ट्रेलियाई हवाई अभियान को तेज करने पर विचार करने के बीच ऑस्ट्रेलियाई नेता ने जिहादी समूह की कार्रवाई को बताया ना सकने वाला एक अपराध और मध्ययुगीन बर्बरता बताया है।

एबॉट ने सिडनी के एक व्यावसायिक रेडियो को बताया कि मेरा मतलब है कि नाजी उतने भयानक बुरे नहीं थे, क्योंकि कम से कम उनमें इतनी शर्म तो थी कि वे इसे छिपाने की कोशिश करते थे। ये लोग तो अपने पापों की शेखी बघारते हैं।
 
उन्होंने कहा कि जिस तरह से मध्ययुगीन खूंखार लोगों ने बर्बरता का कत्य किया, यह उससे भी बुरा है, क्योंकि वे सिर्फ दुनिया को दिखाने के लिए बड़ी ढिठाई से इसे प्रसारित करते हैं।

हालांकि ऑस्टे्रलियाई ज्यूरी की कार्यकारी परिषद के प्रमुख रॉबर्ट गूट ने उनके बयानों को विवेकहीन और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी आलोचना की है। गूट ने एक बयान में कहा कि आईएस का अपराध भयानक है, लेकिन इसकी तुलना सामूहिक हत्या के मकसद से लाखों लोगों को मौत के घाट उतारने की सुनियोजित घेराबंदी से नहीं की जानी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें