फोटो गैलरी

Hindi Newsतमिल नेताओं से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री केरी

तमिल नेताओं से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री केरी

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने रविवार को श्रीलंका के शीर्ष तमिल नेताओं से मुलाकात की जिन्होंने उन्हें नई सरकार के सुलह प्रयासों और आगे की दिशा पर अपने आकलन की जानकारी दी। केरी पिछले एक दशक में...

तमिल नेताओं से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री केरी
एजेंसीSun, 03 May 2015 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने रविवार को श्रीलंका के शीर्ष तमिल नेताओं से मुलाकात की जिन्होंने उन्हें नई सरकार के सुलह प्रयासों और आगे की दिशा पर अपने आकलन की जानकारी दी। केरी पिछले एक दशक में श्रीलंका की यात्रा करने वाले अमेरिका के पहले विदेश मंत्री है। उन्होंने तमिल बहुल उत्तरी प्रांत के मुख्यमंत्री सी वी विग्नेश्वरन, तमिल नेशनल एलायंस के नेता आर समपंथन और पार्टी के कई दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की।

विग्नेशवरन ने कहा कि उन्होंने तमिलों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए हमसे मुलाकात की। उन्होंने वार्ता के बारे में विस्तृत जानकारी ना देते हुए कहा कि वह हमारे मुद्दों से वाकिफ हैं और तमिल मुद्दों के प्रति श्रीलंकाई सरकार की नीति से खुश थे।

दक्षिण एवं मध्य एशिया मामलों की सहायक विदेश मंत्री निशा बिस्वाल ने टि्वटर पर लिखा, विदेश मंत्री जॉन केरी ने आर समपंथन, मुख्यमंत्री विग्नेशवरन और टीएनए के दूसरे नेताओं से सुलह प्रयासों और आगे की दिशों से जुड़े उनके आकलन को लेकर बातचीत की।

इससे पहले केरी ने करीब तीन दशकों के जातीय संघर्ष के खत्म होने के बाद तमिल अल्पसंख्यकों तक पहुंचने के लिए राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना की तारीफ की। इस जातीय संघर्ष में एक लाख से अधिक लोग मारे गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें