फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान को अमेरिकी सुरक्षा सहायता में 73 फीसदी की कमी  

पाकिस्तान को अमेरिकी सुरक्षा सहायता में 73 फीसदी की कमी  

अमेरिकी कांग्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2011 से पाकिस्तान को अमेरिका की सुरक्षा सहायता में 73 फीसदी की कमी आई है। ओसामा बिन लादेन के ऐबटाबाद स्थित ठिकाने पर नेवी सील के हमले के बाद दोनों देशों...

पाकिस्तान को अमेरिकी सुरक्षा सहायता में 73 फीसदी की कमी  
एजेंसीTue, 23 Aug 2016 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी कांग्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2011 से पाकिस्तान को अमेरिका की सुरक्षा सहायता में 73 फीसदी की कमी आई है। ओसामा बिन लादेन के ऐबटाबाद स्थित ठिकाने पर नेवी सील के हमले के बाद दोनों देशों के बीच संबंधों के खराब होने के चलते ऐसा हुआ है।

कांग्रेस की शोध सेवा (सीआरएस) ने अमेरिकी कांग्रेस के लिए यह रिपोर्ट तैयार की है। इसमें साल 2002 से 2015 के बीच दी गई सैन्य और आर्थिक सहायता, दोनों को शामिल किया गया है। साथ ही साल 2016 और 2017 के लिए आवंटित सहायता राशि को भी शामिल किया गया है।

वाशिंगटन से डॉन अखबार की खबर में दिखाया गया है कि साल 2011 से आर्थिक सहायता में 53 फीसदी की कमी आई है। गौरतलब है कि इस महीने की शुरूआत में पेंटागन ने इस्लामाबाद को सैन्य अदायगी के रूप में 30 करोड़ डॉलर नहीं अदा करने का फैसला किया था।

दरअसल, पाकिस्तान ने हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करने की अनिच्छा जताई थी। हालांकि, पाकिस्तान ने इस आरोप को फौरन खारिज कर दिया था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें