फोटो गैलरी

Hindi Newsदर्दनाक: सीरिया में चिप्स का लालच दे 68 बच्चों को मौत के घाट उतारा

दर्दनाक: सीरिया में चिप्स का लालच दे 68 बच्चों को मौत के घाट उतारा

सीरिया में बच्चों पर अबतक का सबसे क्रूरतम हमला किया गया है। शनिवार को एक आतंकी ने बच्चों को चिप्स का लालच देकर एक कार के पास इक्ट्ठा किया और फिर उन्हें बम से उड़ा दिया। शनिवार को हुए इस हमले में...

दर्दनाक: सीरिया में चिप्स का लालच दे 68 बच्चों को मौत के घाट उतारा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 Apr 2017 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

सीरिया में बच्चों पर अबतक का सबसे क्रूरतम हमला किया गया है। शनिवार को एक आतंकी ने बच्चों को चिप्स का लालच देकर एक कार के पास इक्ट्ठा किया और फिर उन्हें बम से उड़ा दिया।

शनिवार को हुए इस हमले में 68 बच्चों समेत कम से कम 126 लोग मारे गए। घटना में घायल हुए लोगों ने बताया कि एक बस फोह और केफ्राया से शरणार्थियों को ले जा रही थी। बस रास्ते में रशीदीन पर रूकी तभी वहां कुछ दूर खाने के समान से भरी एक कार दिखी। उसके पास खड़ा आतंकी लोगों को बुलाने लगा और उनको चिप्स बांटने लगा। यह देख बच्चे तेजी से उस ओर दौड़े चिप्स लेकर खाने लगे। इसी दौरान कार में विस्फोट हो गया जिससे बच्चों समेत बस में सवार शरणार्थी मारे गए। फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

विवाद:अमेरिका ने आतंकी होने के शक में 3 माह के बच्चे का इंटरव्यू लिया

कई साल से नहीं मिला ठीक से खाना
हमले में अपने चार भाई-बहनों को खो चुकी एक घायल बच्ची ने बताया कि हमले में मारे गए कई बच्चों को लगभग सालों से पेटभर खाना नहीं मिल रहा था। ऐसे में जब बच्चों ने चिप्स और खाने की चीजें देखी तो वो गाड़ी के पीछे दौड़े। आतंकी ने बच्चों को गाड़ी में से चिप्स निकालकर खाने को कहा, मासूम बच्चों को नहीं पाता था कि गाड़ी में बम लगा हुआ है। 

शरणार्थियों की सुरक्षा के लिए संधि
हाल ही में सीरिया प्रशासन और विद्रोहियों के बीच शरणार्थियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने को लेकर संधि हुई है। इसके तहत अब तक पांच हजार से अधिक लोगों को फोह और केफ्राया से और 22 सौ लोगों को मदाया और जबादानी से निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा चुका है। लेकिन इस घटना के बाद शरणार्थियों को बाहर निकालने के अभियान की गति धीमी हो सकती है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें