फोटो गैलरी

Hindi Newsन्यूयॉर्क में एशिया सोसायटी द्वारा नामित 32 युवा नेताओं में चार भारतीय

न्यूयॉर्क में एशिया सोसायटी द्वारा नामित 32 युवा नेताओं में चार भारतीय

प्रतिष्ठित गैर-लाभकारी वैश्विक संगठन एशिया सोसायटी ने वर्ष 2015 के चुने गये 32 युवा नेताओं में चार भारतीय को भी शामिल किया है। यह संगठन प्रशांत क्षेत्र के उज्ज्वल भविष्य को आकार देने का काम करने के...

न्यूयॉर्क में एशिया सोसायटी द्वारा नामित 32 युवा नेताओं में चार भारतीय
एजेंसीTue, 14 Jul 2015 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतिष्ठित गैर-लाभकारी वैश्विक संगठन एशिया सोसायटी ने वर्ष 2015 के चुने गये 32 युवा नेताओं में चार भारतीय को भी शामिल किया है। यह संगठन प्रशांत क्षेत्र के उज्ज्वल भविष्य को आकार देने का काम करने के साथ-साथ क्षेत्र में मौजूद कठिन चुनौतियों से निपटने पर ध्यान केंद्रित करता है।

न्यूयॉर्क स्थित एशिया सोसायटी ने अपने नेतत्व कार्यक्रम में मिशी चौधरी, संजय विजयकुमार, आरती विग और मनीष दहिया को एशिया 21 यंग लीडर्स के लिए चुना है। यह कार्यक्रम एशिया-प्रशांत के उन शीर्ष नेताओं की पहचान करके उन्हें एकसाथ लाता है, जिनकी उम्र 40 साल से कम है।

अपने दसवें वर्ष में प्रवेश कर चुकी एशिया 21 यंग लीडर्स की पहल के साथ 30 देशों के 800 से अधिक नेताओं का एक मजबूत नेटवर्क जुड़ा हुआ है। संगठन ने एक बयान में कहा, ये सभी अपने-अपने तरीके से एशिया प्रशांत क्षेत्र को एक उज्ज्वल भविष्य देने की दिशा में काम कर रहे हैं और आज क्षेत्र में मौजूद कठिन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

चौधरी तकनीकी मामलों की वकील और एक ऑनलाइन नागरिक अधिकारों की कार्यकर्ता हैं। वह नयी दिल्ली में स्थित एसएफएलसीडॉटइन की संस्थापक कार्यकारी निदेशक हैं। विजयकुमार स्टार्टअप विलेज के बोर्ड के अध्यक्ष हैं जो कि सार्वजनिक निजी भागीदारी के लिए भारत का पहला इन्क्यूबेटर है। दहिया नोबल ग्रुप लिमिटेड के एनर्जी कॉम्पलेक्स के वैश्विक प्रमुख और कार्यकारी निदेशक हैं। विग यूनुस सोशल बिजनेस (यूएसबी) के भारतीय इकाई की सह-संस्थापक हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें