फोटो गैलरी

Hindi Newsइस देश में रोड एक्सीडेंट्स से निजात दिला रहीं हैं टॉपलेस मॉडल्स

इस देश में रोड एक्सीडेंट्स से निजात दिला रहीं हैं टॉपलेस मॉडल्स

रूस वो देश है जिसमें दुनिया में सबसे ज्यादा रोड एक्सीडेंट होते हैं। रूस की सरकार इस समस्या से निजात पाने के लिए वक़्त-वक़्त पर कैंपेन लॉन्च करती रही है। लेकिन साल 2013 से इस देश में एक्सीडेंट्स को...

इस देश में रोड एक्सीडेंट्स से निजात दिला रहीं हैं टॉपलेस मॉडल्स
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 15 Sep 2016 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

रूस वो देश है जिसमें दुनिया में सबसे ज्यादा रोड एक्सीडेंट होते हैं। रूस की सरकार इस समस्या से निजात पाने के लिए वक़्त-वक़्त पर कैंपेन लॉन्च करती रही है। लेकिन साल 2013 से इस देश में एक्सीडेंट्स को रोकने के लिए नया फ़ॉर्मूला इस्तेमाल किया जा रहा है। ये तरीका थोड़ा अटपटा ज़रूर है लेकिन अथोरिटी के मुताबिक इससे काफी फायदा भी पहुंचा है। असल में इस एक्सपेरिमेंट के तहत रोड सेफ्टी कैंपेन का प्रचार करने के लिए दो टॉपलेस महिलाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है। ये टॉपलेस महिलाएं हाथों में एक साइनबोर्ड लेकर खड़ीं हैं जिस पर लिखा होता है कि गाड़ी तय स्पीड से ज्यादा में न चलाए।

राशियन ट्रैफिक अथोरिटी ने Severny गांव में इस प्रोयग को शुरू कर दिया है। इन मॉडल्स को उन जगहों पर खड़ा किया जाता है जहां सबसे ज्यादा एक्सीडेंट की घटनाएं देखने को मिलती हैं। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक भले ही सोसायटी के कई सेक्शन में इस कदम की आलोचना की जा रही है लेकिन गांव के कई बुजुर्ग लोगों ने अथोरिटी के इस कदम की काफी सराहना की है। उनका कहना है कि उन्हें ही ऐसी जगहों पर रोड क्रॉस करने में काफी परेशानी होती है, इन मॉडल्स की वजह से लोग अब गाड़ी धीरे चलाने लगे हैं। 

अथोरिटीज के मुताबिक उन्हें ये आइडिया एक वीडियो कैंपेन के बाद आया जो कुछ नागरिकों ने ट्रैफिक रूल्स फ़ॉलो करने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए बनाया था। इस वीडियो में लोगों ने मांग की थी कि सरकार को अब बेहतर कैंपेन के साथ सामने आना चाहिए।

 

आपको बता दें की वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी रूस के ड्राइवर्स को दुनिया के सबसे खतरनाक ड्राइवर्स बताया है। रोड सेफ्टी कैंपेन Avtodrizhenia के मुताबिक सबसे ज्यादा एक्सीडेंट ओवर स्पीडिंग की वजह से होते हैं और इन मॉडल्स के कार की स्पीड को धीमा करने में बखूबी भूमिका निभायी है। बता दें की रूस में रोड एक्सीडेंट की सजा भी बेहद मामूली है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें