फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तानी कलाकार को टीवी सीरियल से निकाला

पाकिस्तानी कलाकार को टीवी सीरियल से निकाला

कश्मीर मुद्दे और उरी हमले पर भारत विरोधी टिप्पणी करने वाले पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश अभिनेता मार्क अनवर को ब्रिटेन के चर्चित सीरियल ‘कोरोनेशन स्ट्रीट’से बाहर कर दिया गया है। काफी समय से...

पाकिस्तानी कलाकार को टीवी सीरियल से निकाला
एजेंसीSun, 25 Sep 2016 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर मुद्दे और उरी हमले पर भारत विरोधी टिप्पणी करने वाले पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश अभिनेता मार्क अनवर को ब्रिटेन के चर्चित सीरियल ‘कोरोनेशन स्ट्रीट’से बाहर कर दिया गया है। काफी समय से चल रहे इस धारावाहिक में 45 वर्षीय अनवर शेरीफ नजीर की भूमिका में हैं।

उरी हमले के बाद अनवर ने ट्विटर पर भारत के खिलाफ जहर उगला था। उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की धमकी के बाद भारत में सक्रिय पाकिस्तानी कलाकारों पर भी निशाना साधा था। अनवर ने अपने ट्विटर पर लिखा,‘पाकिस्तानी कलाकार क्यों भारत में काम करना चाहते हैं? क्या आपको पैसों से बहुत प्यार है?’अनवर ने पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों को प्रतिबंधित करने की भी वकालत की। 

ट्वीट सार्वजनिक होते ही लोगों ने उनकी आलोचना शुरू कर दी। विवाद बढ़ता देख अनवर ने अपने दो सबसे ज्यादा विवादास्पद ट्वीट को हटा दिया। आइटीवी में प्रसारित होने वाले ‘कोरोनेशन स्ट्रीट’ शो के प्रवक्ता ने अनवर के रवैये पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा, अनवर की नस्ली और अस्वीकार्य टिप्पणी से हमलोग चकित हैं। अभिनेता से इस मसले पर बात की गई है। अब उनकी सीरियल में वापसी नहीं होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें