फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक सेना प्रमुख ने कहा, भारत की आक्रमकता का जवाब दिया जाएगा

पाक सेना प्रमुख ने कहा, भारत की आक्रमकता का जवाब दिया जाएगा

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने आज भारत पर क्षूठ का पुलिंदा फैलाने का आरोप लगाया और चेतावनी दी कि उनके देश के खिलाफ कोई आक्रामकता या सामरिक मिथ्यानुमान को बख्शा नहीं जाएगा।...

पाक सेना प्रमुख ने कहा, भारत की आक्रमकता का जवाब दिया जाएगा
एजेंसीThu, 06 Oct 2016 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने आज भारत पर क्षूठ का पुलिंदा फैलाने का आरोप लगाया और चेतावनी दी कि उनके देश के खिलाफ कोई आक्रामकता या सामरिक मिथ्यानुमान को बख्शा नहीं जाएगा। खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के रिसालपुर में पाकिस्तानी वायुसेना के रंगरूटों की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए राहील ने कहा, हमने हाल ही में भयंकर निराशा का दुर्भाग्यपूर्ण प्रदर्शन देखा है जो भारत द्वारा क्षूठ के पुलिंदे और तथ्यों को गलत रूप से पेश करने के माध्यम से कश्मीर के भीतर तथा नियंत्रण रेखा पर प्रदर्शित किया जा रहा है।

सेना प्रमुख ने कहा, हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपेक्षा करते हैं कि वह एक ऐसे राष्ट्र के प्रति भारतीय कटाक्ष और फर्जीवाड़े की आलोचना करेगा, जिसने आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में अभूतपूर्व योगदान दिया है। राहील की टिप्पणी का महत्व भारत-पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनावपूर्ण संबंधों के कारण और बढ़ गया है। उरी आतंकवादी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर लक्षित हमला किया, हालांकि पाकिस्तान का दावा है कि ऐसा कोई हमला नहीं हुआ है।

राहील ने कहा, जानबूक्ष कर या सामरिक मिथ्यानुमान के कारण उपजी कोई भी आक्रामकता बख्शी नहीं जा सकती और उसका समुचित जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा, हम किसी भी खतरे से अपनी मातभूमि का बचाव करने में अडिग रहेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे देश और उसकी सेना के संयुक्त संकल्प, क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा, इन बलों को सफल नहीं होने देंगे। उनकी गलत योजनाएं विफल होंगी। राहील ने दावा किया कि पाकिस्तान की शांति और समद्धि के दुश्मन देश की सफलता को देखकर परेशान हो रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा, हमारे ये दुश्मन अब हमारी उपलब्धियों को कमतर करने और प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष रणनीति के माध्यम से हमारी प्रगति को बेपटरी करने के प्रयास तेज करेंगे।

पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहील शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान जिम्मेदार राष्ट्र है और दावा किया कि वह समानता और परस्पर सम्मान के सिधांतों के आधार पर अन्य देशों के साथ मित्रता की नीति का पालन करने को प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, ऐसा करते हुए, पाकिस्तान की सेना हमारे देश के सामने आने वाले किसी भी आंतरिक या बाहय खतरे पर समुचित प्रतिक्रिया देने के लिए पूरी तरह तैयार है। राहील ने कहा, उनकी (दुश्मनों की) नापाक मंशा को किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने दिया जाएगा। अपनी उपलब्धियों को बनाए रखने के लिए संयुक्त प्रयास ही एकमात्र रास्ता है, जिसमें हम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।

उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान आतंकवाद को खत्म करने के प्रयास कर रहा है। सेना प्रमुख ने कहा, आंतरिक तौर पर, अभियान जर्ब-ए-अज्ब ने सफलतापूर्वक आतंकवाद के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। हम अपनी धरती से आतंकवाद के ढ़ांचे को खत्म करने तथा हमारे दुश्मनों की नापाक मंशा को विफल करने में लगे हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें