फोटो गैलरी

Hindi Newsमुसीबत बना बैंक का सर्वर, ग्राहकों का हंगामा

मुसीबत बना बैंक का सर्वर, ग्राहकों का हंगामा

कैश किल्लत से जूझ रहे है बैंकों में सर्वर की भी समस्या मुसीबत साबित हो रही है। कल मंगलवार को दिन के 3 बजे से एसबीआई का सर्वर डाउन हो गया। बुधवार को बैंक में सर्वर की समस्या को देखते हुए मुख्य चैनर को...

मुसीबत बना बैंक का सर्वर, ग्राहकों का हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 May 2017 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कैश किल्लत से जूझ रहे है बैंकों में सर्वर की भी समस्या मुसीबत साबित हो रही है। कल मंगलवार को दिन के 3 बजे से एसबीआई का सर्वर डाउन हो गया। बुधवार को बैंक में सर्वर की समस्या को देखते हुए मुख्य चैनर को बंद कर दिया गया। सुबह से बैंक पहुंचने वाले ग्राहकों ने चैनर में ताला देखा तो उनका सब्र जवाब दे गया। एक तो पहले से एटीएम खाली पड़े हैं, ऐसे में बैंक में ताला देख नाराज ग्राहकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद चैनर का ताला तो खोल दिया गया, लेकिन कामकाज दिन के 12 बजे के बाद सर्वर आने पर ही शुरू हो सका। इससे ग्राहकों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

सभी बैंकों में कैश संकट

केंद्र सरकार कैशलेस व्यवस्था और डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देने में जुटी हुई है। उसकी इस मुहिम से बैंकों में बड़े पैमाने पर कैश का संकट खड़ा हो चुका है। जिससे लोगों को रोज परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऊपर से अब बैंक के सर्वर के बार-बार फेल होने से समस्या और भी बढ़ गई है।

दिन के 12 बजे के बाद शुरू हुआ कामकाज

मंगलवार की दोपहर तीन बजे से बैंक का सर्वर धड़ाम हो गया था। जिसकी वजह से बैंक में लेनदेन प्रभावित हो गया। बुधवार को भी सर्वर की समस्या बनी रही। जिसके चलते बैंक तो समय से खुला, लेकिन ग्राहकों का प्रवेश रोक दिया गया। बैंक के मुख्य चैनर पर ताला लगा हुआ था। बैंक पहुंचने वाले ग्राहकों का पारा चैनर में ताला झूलता देख चढ़ गया और बैंक परिसर में हो-हल्ला शुरू हो गया। किसी तरह ग्राहकों को बैंक के स्टाफ ने समझा-बुझाकर शांत किया और चैनर खोल दिया। लेकिन सर्वर डाउन होने की वजह से बैंक में कामकाज दिन के12 बजे के बाद ही पटरी पर लौट सका। इस दौरान लोगों को काफी मुसीबतें हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें