फोटो गैलरी

Hindi Newsखनन के लिए बदनाम इलाकों के थानेदार हाजिर हों

खनन के लिए बदनाम इलाकों के थानेदार हाजिर हों

सीबीआई ने अवैध खनन के खेल में खाकी की भूमिका की भी पड़ताल शुरू कर दी है। खनन को लेकर बदनाम रहने वाले इलाकों के थानेदारों को तलब किया गया है। गुरुवार को थानाध्यक्ष ललपुरा ने सीबीआई के समक्ष अपने बयान...

खनन के लिए बदनाम इलाकों के थानेदार हाजिर हों
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने अवैध खनन के खेल में खाकी की भूमिका की भी पड़ताल शुरू कर दी है। खनन को लेकर बदनाम रहने वाले इलाकों के थानेदारों को तलब किया गया है। गुरुवार को थानाध्यक्ष ललपुरा ने सीबीआई के समक्ष अपने बयान भी दर्ज कराए हैं। सीबीआई ने इनसे कुछ साल पूर्व मोराकांदर इलाके में मौरंग खनन की वजह से नदी की तलहटी में हुए गड्ढे में डूबकर कुछ बच्चों के मरने के बावत सवाल-जवाब किए हैं।

जुलाई 2016 को हाईकोर्ट ने मौरंग खनन पर रोक लगाते हुए अवैध खनन के मामले की जांच सीबीआई के सुपुर्द करने के आदेश दिए थे। लंबी प्रक्रिया के बाद मौजूदा समय में सीबीआई की जांच तेजी पकड़े हुए हैं। जिसमें रोज नए तथ्य सामने आ रहे हैं। सीबीआई ने अवैध खनन को लेकर बदनाम रहे थानों के थानाध्यक्षों को भी तलब किया है। इन्हीं थानों में सर्वाधिक मौरंग खनन होता रहा है। इनमें थानाध्यक्ष ललपुरा मुहम्मद अली ने गुरुवार को मौदहा बांध के डाक बंगले पहुंचकर अपने बयान भी दर्ज कराए हैं। इसके अलावा अभी तीन और थानों के थानाध्यक्षों को सीबीआई के सामने पेश होना है। जिनमें चिकासी, कुरारा और जलालपुर शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें