फोटो गैलरी

Hindi Newsकिसानों ने वार्षिक अधिवेशन में समिति के काम पर उठाए सवाल

किसानों ने वार्षिक अधिवेशन में समिति के काम पर उठाए सवाल

शांतिपुरी किसान सेवा सहकारी समिति की ओर से आयोजित 53वें वार्षिक अधिवेशन में किसानों ने फसल बीमा का विरोध किया। किसानों ने समिति की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए मिनी बैंक में जमा अपने धन की सुरक्षा...

किसानों ने वार्षिक अधिवेशन में समिति के काम पर उठाए सवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 16 Nov 2016 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

शांतिपुरी किसान सेवा सहकारी समिति की ओर से आयोजित 53वें वार्षिक अधिवेशन में किसानों ने फसल बीमा का विरोध किया। किसानों ने समिति की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए मिनी बैंक में जमा अपने धन की सुरक्षा चाही और अशुद्ध छपे कैश बाउचरों पर आपत्ति जताई।

ऊधमसिंह नगर दुग्ध संघ अध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा ने किसान फसल बीमा को स्वैच्छिक करने और बीमा राशि कोर बढ़ाने की मांग उठाई। उन्होंने समिति की ओर से किसानों की लोन रकम जमा नहीं करने पर नाराजगी जताई। कहा कि इससे किसानों पर कर्ज का अतिरिक्त भार पड़ रहा है।

कांग्रेस प्रदेश महासचिव डॉ. गणेश उपाध्याय ने समिति की ओर से किसानों के पंजीकरण की अपेक्षा कम धान खरीद पर सहायक महाप्रबंधक डीएस नपच्याल को फटकार लगाई। समिति अध्यक्ष बिशन सिंह कोरंगा ने अतिथि और किसानों का आभार जताया और आगामी वित्तीय वर्ष के लिए सदस्यों से प्रस्ताव मांगे। कई किसानों ने मिनी बैंक के माध्यम से ग्राहकों को आंशिक भुगतान करने, धान और गेहूं के तौल सेंटरों को गांधी स्मारक निधि के खुले प्रांगण में लगाने और समिति के माध्यम से किसानों को पशुपालन एवं मध्यकालीन ऋण की सुविधा दिए जाने की मांगों को प्रमुखता से उठाया। यहां चंद्रीचंद कुवर, शेर सिंह कोरंगा, भगत सिंह कार्की, हीरा बल्लभ जोशी, प्रकाश तिवारी, खुशाल सिंह कोरंगा, शेर राम नेता, प्रधान पति नारायण सिंह कोरंगा, नेत्र सिंह देउपा, दीवान थापा, देवी दत्त उपाध्याय, जगत सिंह कार्की, एडीओ जीएस पोखरिया, गणेश जोशी, भोला दत्त पाण्डे आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें