फोटो गैलरी

Hindi Newsजिला निर्वाचन कार्यालय में खुला शिकायत प्रकोष्ठ

जिला निर्वाचन कार्यालय में खुला शिकायत प्रकोष्ठ

जिला निर्वाचन कार्यालय एमबीपीजी कॉलेज में प्रशासन ने शिकायत प्रकोष्ठ तो खोल दिया, लेकिन यहां जनता कौन-कौन सी शिकायत कर सकती है, इस बाबत न वहां बैठे कर्मचारी सजग हैं, न अफसरों को कोई खबर है। कार्यालय...

जिला निर्वाचन कार्यालय में खुला शिकायत प्रकोष्ठ
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 18 Jan 2017 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला निर्वाचन कार्यालय एमबीपीजी कॉलेज में प्रशासन ने शिकायत प्रकोष्ठ तो खोल दिया, लेकिन यहां जनता कौन-कौन सी शिकायत कर सकती है, इस बाबत न वहां बैठे कर्मचारी सजग हैं, न अफसरों को कोई खबर है। कार्यालय खुलने के पांच दिन बाद भी जनता की ओर से कोई भी शिकायत प्रकोष्ठ में दर्ज नहीं है। हालांकि फोन पर शिकायतों को सुनने के लिए वहां लैंडलाइन फोन भी दिया गया है।

प्रकोष्ठ में चार-पांच कर्मचारी और प्रभारी के तौर पर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी केके जोशी लगाए गए हैं। शिकायतों के संबंध में पूछने पर जोशी ने बताया कि निर्वाचन संबंधी कोई भी शिकायत प्रकोष्ठ में की जा सकती है। मगर निर्वाचन संबंधी कौन-कौन सी शिकायतें की जा सकती है, इसके बारे में वह सटीक जानकारी नहीं दे सके। उप जिला निर्वाचन अधिकारी जेएस राठौर और आरओ अशोक जोशी ने बताया कि जनता आचार संहिता उल्लंघन की कोई भी शिकायत शिकायत प्रकोष्ठ के फोन नंबर-05946-223922 पर दर्ज करा सकती है। कोई प्रकोष्ठ में आकर शिकायती रजिस्टर पर खुद शिकायत दर्ज कराना चाहता है तो वह कार्यालय आ सकता है। कार्यालय में कर्मचारी शिकायत रजिस्टर में दर्ज कर आरओ को लिखित जानकारी देंगे। जनता पोलिंग बूथ में बुनियादी सुविधाओं के अभाव की शिकायत भी दे सकती है। जैसे किसी बूथ में पानी-बिजली या रैंप की सुविधा नहीं है तो शिकायत फोन पर प्रकोष्ठ में दर्ज कराई जा सकती है।

शिकायत प्रकोष्ठ में ये शिकायतें भी होंगी दर्ज

रात 10 बजे बाद लाउड स्पीकर बजने की शिकायत

राजनीतिक प्रत्याशी के पैसा बंटवाने की शिकायत

मतदाताओं को लालच देने संबंधी कोई भी शिकायत

ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले कार्मिक के बारे में शिकायत

किसी इलाके में शराब-पैसा बांटने संबंधी शिकायत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें