फोटो गैलरी

Hindi Newsसोमेश्वर में सड़क के लिए चुनाव बहिष्कार करेंगे ग्रामीण

सोमेश्वर में सड़क के लिए चुनाव बहिष्कार करेंगे ग्रामीण

आजादी के सात दशक बाद भी एक अदद सड़क नहीं बनने से नाराज ग्रामीणों ने अब ‘रोड नहीं-तो वोट नहीं का ऐलान किया है। ग्रामीणों ने कहा कि वह लंबे समय से सड़क लिए आंदोलन कर रहे हैं। उनकी आज तक किसी ने सुध नहीं...

सोमेश्वर में सड़क के लिए चुनाव बहिष्कार करेंगे ग्रामीण
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 18 Jan 2017 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

आजादी के सात दशक बाद भी एक अदद सड़क नहीं बनने से नाराज ग्रामीणों ने अब ‘रोड नहीं-तो वोट नहीं का ऐलान किया है। ग्रामीणों ने कहा कि वह लंबे समय से सड़क लिए आंदोलन कर रहे हैं। उनकी आज तक किसी ने सुध नहीं ली। लिहाजा वह इस बार चुनाव में वोट नहीं डालेंगे। चनौदा न्याय पंचायत के दूरस्थ गांवों को जोड़ने वाली अंबेडकर ग्राम सैजारी सड़क का दो बार सर्वे भी हो चुका है। वर्ष 2006 में इस सड़क को स्वीकृति भी मिल चुकी है, लेकिन मामला सर्वे से आगे नहीं बढ़ पाया।

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क नहीं होने के कारण क्षेत्र के अनेक परिवारों का पलायन हो गया है। स्कूली बच्चों एवं कामकाजी महिलाओं को सड़क नहीं होने से काफी दिक्कत हो रही हैं। ग्रामीणों को रोजमर्रा की के कामकाज के लिए भी कई दिक्कतें हो रही हैं। गांव के लोगों ने कई बार सड़क बनाने को लेकर आंदोलन किया, अफसरों से बात की। नेताओं से भी सड़क बनाने की अपील की। इसके बाद भी सड़क मार्ग का निर्माण नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि सड़क मार्ग का निर्माण नहीं होने से वह बेहद परेशान हैं। लिहाजा उन्हें कई दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क न बनने से इस बार गांव के लोग चुनाव की प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लेंगे।

डोली से पहुंचाना पड़ता है अस्पताल

सोमेश्वर। सड़क मार्ग से वंचित इन गांवों के मरीजों को अस्पताल पहुंचाने का एकमात्र साधन डोली है। इस वजह ये कई बार मरीजों की जान आफत में पड़ जाती है।

आध दर्जन गांव के लोग हैं परेशान

चनौदा से अंबेडकर ग्राम सैजारी तक सड़क बनाने की मांग ग्राम भेटा, बड़सीला, सैजारी, मेल्टी, धौलरखोला के ग्रामीणों की है। भेटा के प्रधान आनन्द राम, तीताकोट के सुधीर टम्टा, पूर्व प्रधान गोपाल सिंह राना, पूर्व बीडीसी दीवान सिंह राना, पूर्व प्रधान सुंदर राना नव युवक मंगल दल अध्यक्ष प्रकाश राम, सन्तोष कुमार, रमेश कुमार, कमल राम सहित ग्रामीणों ने फैसला लिया कि विधानसभा चुनाव से पहले सड़क के मामले का निस्तारण नहीं होने पर वह चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें