फोटो गैलरी

Hindi Newsवीडियो:बागेश्वर नगर की समस्याओं का निदान करेगी जर्मन की कंपनी

वीडियो:बागेश्वर नगर की समस्याओं का निदान करेगी जर्मन की कंपनी

प्रदेश सरकार से हुए अनुबंध के अनुसार अब जर्मन की कंपनी बागेश्वर नगर की समस्याओं के निदान के लिए योजना बनाएगी। इसके लिए जर्मन की जीआइटी कंपनी व दून विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों ने नगर पालिका में बैठक...

वीडियो:बागेश्वर नगर की समस्याओं का निदान करेगी जर्मन की कंपनी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 May 2017 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार से हुए अनुबंध के अनुसार अब जर्मन की कंपनी बागेश्वर नगर की समस्याओं के निदान के लिए योजना बनाएगी। इसके लिए जर्मन की जीआइटी कंपनी व दून विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों ने नगर पालिका में बैठक ली तथा समस्याओं का डाटा एकत्र करने पर विचार विमर्श किया।

नगर पालिका सभागार में आयोजित बैठक में नगर की समस्याओं व आवश्यकताओं का डाटा बेस तैयार करने पर चर्चा की। संचालन करते हुए अधिशासी अधिकारी ईश्वर सिंह रावत ने बैठक में बताया कि सरकार द्वारा प्रदेश के नगरों के विकास के लिए जर्मन की कंपनी से अनुबंध किया है। जिसमें दून विश्वविद्यालय सहयोग कर रहा है। जर्मन कंपनी जीआइटी के प्रतिनिधि साक्षी ने द्वितीय चरण की बैठक में बताया कि शहर का डाटा तैयार किया जाएगा। जिसे कंपनी को भेजा जाएगा। इसमें नगर की पेयजल, रास्ते, सीवर, स्वच्छता आदि व्यवस्थाओं का डाटा एकत्र कराया जाएगा। इसके बाद आवश्यकता के आधार पर खाका तैयार किया जाएगा। स्वच्छ भारत अभियान के राज्य मिशन प्रबंधक रविशंकर बिष्ट व दून विश्वविद्यालय के शिवानी धामा, वंदना गिरी ने स्वच्छता की आवश्यकताओं पर चर्चा की। बैठक में अधिशासी अधिकारी ईश्वर सिंह रावत समेत व्यापार संघ अध्यक्ष हरीश सोनी, ई बर्ड संस्था के गौरव दास, पुनीत साह, नंदी परिहार, प्रकाश जोशी, दीनदयाल समेत जल निगम, जल संस्थान के अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें