फोटो गैलरी

Hindi Newsबैजनाथ झील से नाव में बैठकर उत्तरायणी मेले का दीदार करेंगे लोग

बैजनाथ झील से नाव में बैठकर उत्तरायणी मेले का दीदार करेंगे लोग

गरुड़ के बैजनाथ धाम में पहली बार उत्तरायणी मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेलास्थल पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, व्यावसायिक दुकानों के साथ नौकायन का लुत्फ भी उठा सकेंगे। पयर्टन विभाग ने झील में नाव चलाकर...

बैजनाथ झील से नाव में बैठकर उत्तरायणी मेले का दीदार करेंगे लोग
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 10 Jan 2017 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गरुड़ के बैजनाथ धाम में पहली बार उत्तरायणी मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेलास्थल पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, व्यावसायिक दुकानों के साथ नौकायन का लुत्फ भी उठा सकेंगे। पयर्टन विभाग ने झील में नाव चलाकर इसका शुभारंभ कर दिया है। झील में नाव के संचालन से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

मेला आयोजक तथा प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष नवीन ममगाई ने बताया कि पहली बार आयोजित हो रहे मेले को भव्य बनाने की तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा कि मेले में दौरान क्षेत्र की कला व संस्कृति का प्रदर्शन किया जाएगा। मेला स्थल पर बनी झील में नौकायन मेलार्थियों को खास तौर पर आकर्षित करेगा। इधर पर्यटन अधिकारी लता बिष्ट ने बताया कि बैजनाथ झील में नाव चलाने का ट्रायल सफल रहा है।

उन्होंने बताया कि पहली बार सिंगल नाव को उतारा गया है। उत्तरायणी मेले के दौरान झील में चार पैड वाली नाव उतारी जाएगी। उन्होंने कहा कि नौकायन से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। मेले के दौरान मेलार्थियों को भी नाव की सवारी करने को अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि मेले का दीदार लोग नाव में बैठकर भी कर पाएंगे। उत्तरायणी मेले के दौरान नाव चलाने की पहल का पहल का ग्राम प्रधान अनीता देवी, सूरज बिष्ट, गीता देवी, धीरज पुरी, पवन गोस्वामी, भाष्कर पुरी, राजेंद्र गिरी आदि ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इससे मेले की रौनक में इजाफा होगा। लोगों को मेले के लुत्फ के साथ नौकायन का रोमांच भी प्राप्त होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें