फोटो गैलरी

Hindi Newsबागेश्वर के नारायणगूंठ में प्रकाश और राम सिंह बैठे अनशन पर

बागेश्वर के नारायणगूंठ में प्रकाश और राम सिंह बैठे अनशन पर

नारायणगूंठ गांव में पेयजल किल्लत दूर करने को ग्रामीणों का क्रमिक अनशन जारी है। ग्रामीण क्षतिग्रस्त पेयजल टंकी का जिला योजना से निर्माण करने और नियमित पानी की आपूर्ति करने की मांग कर रहे हैं। दूसरे...

बागेश्वर के नारायणगूंठ में प्रकाश और राम सिंह बैठे अनशन पर
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 15 Nov 2016 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

नारायणगूंठ गांव में पेयजल किल्लत दूर करने को ग्रामीणों का क्रमिक अनशन जारी है। ग्रामीण क्षतिग्रस्त पेयजल टंकी का जिला योजना से निर्माण करने और नियमित पानी की आपूर्ति करने की मांग कर रहे हैं। दूसरे दिन अनशन में प्रकाश सिंह तथा राम सिंह बैठे। ग्रामीणों ने जल्द मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

ग्राम प्रधान सविता नगरकोटी ने बताया कि गांव की पेयजल टंकी लंबे समय से क्षतिग्रस्त है, जिससे नारायणगूंठ, अलकन्या, सखोला तथा भंडार गांव की एक हजार से अधिक आबादी को पानी नहीं मिल रहा है। लोग गधेरे से दूषित पानी लाकर पी रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी प्रशासन से इस बारे में शिकायत की गई, जिससे कोई लाभ नहीं हुआ। ग्रामीण टंकी को जिला योजना से दोबारा बनाने, गांव में नियमित पांच घंटे प्रतिदिन पानी की आपूर्ति करने, क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन को दुरुस्त करने, अन्य गांवों को इस योजना से कनेक्शन नहीं देने तथा जल स्रोतों की मरम्मत कराने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने जल्द सारी मांगों को पूरा नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। इस मौके पर मंगल सिंह, गणेश सिंह भौर्याल, गुसाई सिंह, कमलेश पांडे, बालम सिंह, अशोक पांडे, महेश चंद्र पांडे, गणेश दत्त पांडे, नवीन चंद्र पांडे, हंसी देवी, दीपा पांडे, कमला भौर्याल, श्याम सिंह, शोभा पांडे, गीता पांडे, इंदू देवी, लछुली देवी, बचुली देवी, मुन्नी देवी आदि ने समर्थन में धरना दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें