फोटो गैलरी

Hindi Newsसर्विस टैक्स की जांच करने आई टीम के साथ बदसलूकी

सर्विस टैक्स की जांच करने आई टीम के साथ बदसलूकी

आरोप-अस्पताल प्रबंधन समेत कर्मचारियों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप- स्टाफ ने जांच में सहयोग नहीं दिया, पेमेंट संबंधी दस्तावेज देने से इनकार कियागुरुग्रामवरिष्ठ संवाददातासर्विस टैक्स विभाग...

सर्विस टैक्स की जांच करने आई टीम के साथ बदसलूकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

आरोप

-अस्पताल प्रबंधन समेत कर्मचारियों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप

- स्टाफ ने जांच में सहयोग नहीं दिया, पेमेंट संबंधी दस्तावेज देने से इनकार किया

गुरुग्राम

वरिष्ठ संवाददाता

सर्विस टैक्स विभाग दिल्ली की टीम मंगलवार को साइबर हब स्थित एक अस्पताल में सर्विस टैक्स मामले की जांच करने पहुंची थी। आरोप है कि इस दौरान अस्पताल प्रबंधन समेत कर्मचारियों ने सरकारी काम में बाधा डाला, कागजात और कंप्यूटर अस्पताल से गायब कर दिया। शिकायत पर डीएलएफ दो थाना पुलिस ने मंगलवार की देर शाम अस्पताल मालिक समेत चार लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

सर्विस टैक्स आयुक्त दिल्ली के इंस्पेक्टर दिनेश बूरा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मंगलवार शाम करीब चार बजे अधीक्षक नरेश कुमार, इंस्पेक्टर आशीष मित्तल, अजय कुमार के साथ साइबर सिटी स्थित वर्ल्ड लेप्रोस्कोपी अस्पताल में सर्विस टैक्स पेमेंट संबंधी जांच करने के लिए पहुंचे थे। आरोप है कि अस्पताल स्टाफ ने उन्हे जांच में सहयोग नहीं दिया। स्टाफ सदस्य पंकज राय ने पेमेंट संबंधी दस्तावेज देने से इनकार कर दिया। मौके पर ही वरिष्ठ अधिकारी की ओर से सर्च वारंट मंगाया। इसी बीच सर्विस टैक्स सहायक आयुक्त हरि सिंह को फोन कर बुलाया गया।

अस्पताल मालिक आरके मिश्रा की मौजूदगी में रात करीब आठ बजे अस्पताल में सर्च अभियान शुरू किया गया। टीम ने बेसमेंट की जांच की। इसके बाद टीम ने प्रबंधन कमरे की जांच की तो वहां केवल तीन पीओएस मशीन व प्रिंटर मिला जबकि वहां से कंप्यूटर गायब था। इस बीच आरके मिश्रा की पत्नी भी अस्पताल में पहुंच गई। आरोप है कि वह सर्च अभियान में हस्तक्षेप करते हुए अधिकारी का हाथ पकड़ उसे अस्पताल से बाहर करने लगी। इस बीच दो अधिकारियों को अलग-अलग कमरे में बंद कर दिया गया। इसी दौरान मिश्रा अस्पताल से कुछ कागजात और परिवार के लोगों को साथ लेकर निकल गया। इसके बाद सर्विस टैक्स की टीम ने पुलिस को फोन कर मौके पर बुलाया।

इस मामले में पुलिस ने आरके मिश्रा, पंकज राय, शशिकांत राय, रंजन कुमार व अन्य पर डयूटी के दौरान काम में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें