फोटो गैलरी

Hindi Newsसाइबर सिटी में 10 नए थानों में सोमवार से दर्ज होगी एफआईआर

साइबर सिटी में 10 नए थानों में सोमवार से दर्ज होगी एफआईआर

साइबर सिटी में दस नए थाने आठ मई से काम करना शुरू कर देंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी थाना प्रभारियों को वाहन मिल गए हैं। कुछ जगहों पर किराए पर भवन लेकर थाने खोले जाएंगे। इससे...

साइबर सिटी में 10 नए थानों में सोमवार से दर्ज होगी एफआईआर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 06 May 2017 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर सिटी में दस नए थाने आठ मई से काम करना शुरू कर देंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी थाना प्रभारियों को वाहन मिल गए हैं। कुछ जगहों पर किराए पर भवन लेकर थाने खोले जाएंगे। इससे पूर्व पुलिस आयुक्त ने सभी नए थानों के लिए एसएचओ की तैनाती कर दी थी।

पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने बताया कि दस नए थानों की शुरुआत सोमवार से हो जाएगी। डीसीपी और अन्य अधिकारी अपने क्षेत्र के थानों का विधिवत तरीके के साथ शुभारंभ करेंगे। पुलिस आयुक्त ने शुक्रवार की शाम नवनिर्माणाधीन सोहना सिटी थाने का दौरा किया था। इस अवसर पर डीसीपी साउथ अशोक बख्शी, एसीपी ब्रह्मसिंह सहित सोहना सदर और सिटी थाने के प्रभारी भी मौजूद थे। आयुक्त ने कहा था कि सिटी थाना सोमवार से कार्य करने लगेगा। मामले दर्ज होने शुरू होंगे।

गौरतलब है कि 23 अप्रैल को गृह विभाग ने सभी थानों को खोलने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। इसके बाद से ही पुलिस विभाग नए थानों को खोलने की तैयारियों में जुट गया था। गुरुग्राम में सेक्टर 50, सेक्टर 53, शिवाजी नगर, न्यू कालोनी, सेक्टर 9ए, बजहेडा,सेक्टर 14, आईएमटी सेक्टर 7,सेक्टर 37 और सिटी सोहना में नए थाने खुलने हैं। गुरुग्राम में 24 थाने और और नए दस थानों को मिलाकर 34 थाने हो जाएंगे। इसमें से शिवाजी नगर,सेक्टर 14,बजहेड़ा,न्यू कालोनी और सोहना सिटी पुलिस चौकी को थानों में तब्दील किया गया है।

अपराध काबू करने में मिलेगी राहत-

माना जा रहा है कि नई थानों के खुलने से कई थानों के लिए क्षेत्र छोटा हुआ है। ऐसे में पुलिस को अपराध पर काबू करने में सहूलियतें मिलेंगीं। इससे झपटमारी,चोरी समेत अन्य अपराध पर काबू किया जा सकेगा। गुरुग्राम पुलिस को 325 नए जवान पुलिस विभाग की ओर से उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

उन्हें मिली कमान-

न्यू कालोनी थाना-बाबू लाल

शिवाजी नगर थाना-राजपाल

सेक्टर 14थाना -भरतेन्द्र

सेक्टर 9-ए थाना-बिजेन्द्र कुमार

बजघेड़ा थाना -शम्सुद्दीन

सेक्टर 50 थाना -विकास कौशिक

सेक्टर 53 थाना -राहुल देव

शहरी सोहना थाना-मुकेश कुमार

सेक्टर 37 थाना -अमित कुमार

आईएमटी सेक्टर 7 थाना-नरेन्द्र कुमार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें