फोटो गैलरी

Hindi Newsसरकारी कॉलोनियों में पकड़ी बिजली चोरी

सरकारी कॉलोनियों में पकड़ी बिजली चोरी

-लोक निर्माण, नगर निगम, पर्यटन विभाग आदि में चली दिनभर छापेमारी-दो दिनों में 1175 मकानों में चोरी की जांच, 19 मकानों में मिली चोरी फरीदाबादवरिष्ठ संवाददाताबिजली निगम की टीम का सरकारी कॉलोनियों में...

सरकारी कॉलोनियों में पकड़ी बिजली चोरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

-लोक निर्माण, नगर निगम, पर्यटन विभाग आदि में चली दिनभर छापेमारी

-दो दिनों में 1175 मकानों में चोरी की जांच, 19 मकानों में मिली चोरी

फरीदाबाद

वरिष्ठ संवाददाता

बिजली निगम की टीम का सरकारी कॉलोनियों में हल्ला बोल रहा। इससे सरकारी कॉलोनियों में बिजली चोरी करने वालों में अफरातफरी मची रही। निगम की छापामार टीमों ने शुक्रवार व शनिवार को चलाए गए अभियान के तहत 1175 मकानों में बिजली चोरी की जांच की गई, इनमें से 19 मकानों में बिजली चोरी मिली तथा 16 बिजली मीटर खराब मिले। जिन्हें तुरंत बदलने के आदेश जारी किए गए।

बिजली निगम के चेयरमैन शत्रुजीत सिंह कपूर ने शुक्रवार को सभी सर्कलों में संदेश भेजकर सरकारी कॉलोनियों में बिजली चोरी जांच करने को कहा। इसे लेकर डिवीजन वाइज पांच-पांच बिजली टीमें बनाई गईं। शुक्रवार दोपहर बाद से चलाए गए अभियान के तहत शनिवार शाम तक कॉलोनियों में बिजली चोरी की जांच की गई।

---------------

पर्यटन विभाग की कॉलोनी में पकड़ी चोरी

एक टीम एनएच चार के सरकारी क्वार्ट्स में तथा एक टीम हरियाणा पर्यटन विभाग की कॉलोनी में 15 मकानों में जांच करने पहुंची। इनमें से कुलदीप सिंह जेई की टीम को केवल चार मकानों में बिजली चोरी मिली। इसी तरह जेई मनीष बधवा, प्रेम सिंह और कुलदीप ने क्वार्ट्स के एक साथ लगे मीटरों की जांच की। इस दौरान टीम एनएच चार के केंद्रीय सरकारी क्वार्ट्स के चार मकानों में बिजली चोरी पकड़ी।

-----------------

बिजली कॉलोनी में भी छापामारी

वेस्ट सब-डिवीजन टीम ने सेक्टर-16 में बिजली निगम कर्मचारियों की कॉलोनी और पीएफ कर्मचारियों की कॉलोनी में बिजली चोरी की जांच की। एसडीओ धमेंद्र रूहिल ने बताया कि जांच के दौरान दो मीटर खराब मिले, जिन्हें तुरंत बदला गया।

------------------

इन कॉलोनियों में की गई छापेमारी

-फायरब्रिगेड कॉलोनीख, ओल्ड प्रेस कॉलोनी, एनएच तीन में निगम कॉलोनी, वाटर सप्लाई कर्मचारी के मकान में, एनएच 2 की न्यू प्रेस कॉलोनी और हुडा कॉलोनी में एक मकान में बिजली चोरी पकड़ी। इसके अलावा भी कई कई कॉलोनियों में इक्का-दुक्का बिजली चोरी मिलने की खबर है। बदरौला व छांयसा में बिजली निगम कॉलोनी में एक मीटर बदला गया।

थानेदारों से मकान खाली करवाए जा सकते हैं

फरीदाबाद। बिजली निगम की विजिलेंस ने गुरुवार को सेक्टर-30 स्थित पुलिस लाइन में छापेमारी कर 42 थानेदारों के घरों में चोरी के मामलों का पर्दाफाश किया था। जुर्माना और एफआईआर के साथ-साथ अब थानेदारों को अपने घरों से भी हाथ धोना पड़ सकता है। पुलिस कमिश्नर डॉक्टर हनीफ कुरैशी ने छापेमारी से पहले एक आदेश जारी किया था। जिसमें स्पष्ट किया गया था कि पुलिस लाइन की कॉलोनी में रहने वाले जिस पुलिसकर्मी के घर में बिजली चोरी पकड़ी गई तो उसे घर खाली करवाया जाएगा। एसीपी क्राइम एवं हेडक्वार्टर राजेश चेची ने बताया कि बिजली विभाग ने अभी तक पुलिस विभाग को बिजली चोरी की कार्रवाई का लिखित में ब्योरा नहीं भेजा है। वहां से लिखित ब्योरा आने के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यह अनुशासनहीनता का मामला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें