फोटो गैलरी

Hindi Newsपीड़ित जितेंद्र का होगा नारको टेस्ट

पीड़ित जितेंद्र का होगा नारको टेस्ट

सुनपेड़ कांड के पीड़ित जितेंद्र का नारको टेस्ट कराने के लिए सीबीआई ने तैयारी पूरी कर ली है। जिसे टीम रविवार 21 मई को लेकर हैदराबाद रवाना होगी। जहां उसका एक सप्ताह में कभी भी नारको टेस्ट कराया जा सकता...

पीड़ित जितेंद्र का होगा नारको टेस्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 May 2017 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सुनपेड़ कांड के पीड़ित जितेंद्र का नारको टेस्ट कराने के लिए सीबीआई ने तैयारी पूरी कर ली है। जिसे टीम रविवार 21 मई को लेकर हैदराबाद रवाना होगी। जहां उसका एक सप्ताह में कभी भी नारको टेस्ट कराया जा सकता है। हैदराबाद में नारको टेस्ट कराने की पुष्टि स्वयं पीड़ित जितेंद्र ने की है।

उल्लेखनीय है कि सुनपेड़ गांव में दलित समुदाय के जितेंद्र अपने परिवार के साथ रहता है। 20 अक्तूबर 2015 को सुबह करीब 4 बजे जब जितेंद्र का परिवार सो रहा था, तो घर के मेन गेट पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी गई थी। इसके बाद खिड़की के अंदर से पेट्रोल कमरे में फेंका। चीखने की आवाज सुनकर लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वे भाग नहीं पाए। घटना में जितेंद्र के 5 साल के बेटे वैभव और एक साल की बेटी दिव्या की मौत हो गई थी, वहीं जितेंद्र और उसकी पत्नी रेखा गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस पर देश-प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने पीड़ित परिवार के साथ मुलाकात करके इस घटना पर संवेदनाएं व्यक्त की थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पीड़ित परिवार की मांग पर इस मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। सीबीआई ने इस मामले में एक नाबालिग सहित 12 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। इन सभी आरोपियों को 20 जनवरी 2016 को आरोप पत्र दाखिल न होने की वजह से अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया। पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने इस मामले में सीबीआई को 6 जुलाई को आरोप पत्र दाखिल करने का आदेश दिया हुआ है। सीबीआई के अनुरोध पर अदालत ने पीड़ित जितेंद्र का नारको टेस्ट कराने का भी आदेश दिया।

पीड़ित जितेंद्र ने बताया कि सीबीआई के डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर कमल कुमार की टीम उसे 21 मई को हैदराबाद लेकर जाएगी। टीम इस दौरान हैदराबाद में एक सप्ताह वहीं रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें